ननकाना साहिब में हुई बर्बरता पर पाकिस्तान ने उठाया ये बड़ा कदम, जानिए कैसे…

पाकिस्तान में स्थित ननकाना साहिब गुरूद्वारे पर हुई पथरबाज़ी को लेकर बड़ा बवाल खड़ा हो गया था, जिसके बाद पाकिस्तानी सरकार की थूथू होने लगी थी.

 

लोगों ने आरोपियों पर सख्त कदम उठाने की मांग होने लगी थी. वहीँ अब अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि गुरुद्वारा ननकाना साहिब में हुई बर्बरता के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गौरतलब है कि आरोपी, इमरान चिश्ती, डिजिटल मीडिया पर फोकल पर्सन से लेकर सीएम पंजाब, अजहर मशवानी के खिलाफ भी फर्स्ट इंफॉर्मेशन रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई है।शुक्रवार को पाकिस्तान में भीड़ ने गुरुद्वारा ननकाना साहिब को घेर लिया और सिख मंदिर में पथराव किया।

आपको बता दें कि गुरुद्वारा ननकाना साहिब, जिसे गुरुद्वारा जनम अस्थान के रूप में भी जाना जाता है, लाहौर के पास एक जगह है जहाँ सिखों के पहले गुरु, गुरु नानक का जन्म हुआ था। वहीं चिश्ती की अगुवाई वाली भीड़ में मोहम्मद हसन के रिश्तेदार भी शामिल थे, जिन्होंने एक सिख महिला, जगजीत कौर का अपहरण करने और जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया था। कौर गुरुद्वारे की ग्रन्थि की बेटी हैं।

ज्ञात हो कि जबरन धर्म परिवर्तन के आरोप में हिरासत में लिए गए लोगों को नहीं छोड़ा गया तो भीड़ ने गुरुद्वारे पर कब्जा करने की धमकी दी।कई श्रद्धालु गुरुद्वारे में फंस गए क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने मंदिर को नष्ट करने और उसके स्थान पर मस्जिद बनाने की धमकी दी। पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों और स्थानीय प्रशासन के प्रतिनिधियों के बीच बातचीत के बाद विरोध खत्म हो गया।