पकिस्तान ने भारतीय बॉलीवुड की इन फिल्मो पर लगाया बैन, नंबर वन पर है ये…

फैंटम सैफ अली खान और कैटरीना कैफ की फिल्म फैंटम यह फिल्म 26/11 हमले पर बनी है इस फिल्म में सैफ अली खान और कैटरीना कैफ मुख्य किरदार में नजर आये हैं। और यह फ़िल्म पाकिस्तान में बैन कर दी गई थी।

 

बॉर्डर फिल्म बॉर्डर में कई सुपरहिट एक्टर है जिनमें सनी देओल सुनील शेट्टी अक्षय खन्ना जैसे महत्वपूर्ण बॉलीवुड के कलाकारों ने काम किया है यह फिल्म भारत और पाकिस्तान की युद्ध पर दिखाई गई है इस फिल्म को पाकिस्तान में पूर्ण बैन किया गया है।

ग़दर एक प्रेम कथा सनी देओल की अब तक की सबसे सुपरहिट मूवी ग़दर एक प्रेम कथा भारत और पाकिस्तान के रिश्ते पर ही आधारित है इसमें सनी देओल पर एक पाकिस्तानी लड़की से प्यार कर बैठते हैं और फिर उसे लेने पाकिस्तान में जाते हैं और पाकिस्तान के लोगों की पिटाई करते हैं और पाकिस्तान के लोगों को काफी भला बुरा कहते हैं जिसके कारण पाकिस्तान में यह फिल्म पूर्ण बैन है।

एलओसी कारगिल एलओसी कारगिल की भारत और पाकिस्तान की युद्ध पर ही दर्शाई गई है इस फिल्म में भी कई बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों ने काम किया है इस फिल्म से कारगिल की युद्ध को लोगों के दिलों में जिंदा रखा गया है लेकिन यह फिल्म पाकिस्तान में पूर्ण तेरे से बेन है।

हिंदुस्तान की कसम यह फिल्म भारत पाकिस्तान युद्ध के ऑपरेशन कैक्टस-लिली पर आधारित है भारत की देशभक्ति दिखाने के लिए फिल्म बहुत ही शानदार है लेकिन पाकिस्तान में इस फिल्म को बिल्कुल भी नहीं दिखाई जाता क्योंकि इसमें भारत की देशभक्ति बहुत अधिक दिखाई गई है।