कोरोना के नाम पर पाकिस्तान ने मंगाई ये दवा, अब हो रही जांच

पाकिस्तान सरकार ने कोरोना से जुड़ी 450 जीवन रक्षक दवाएं भारत से मंगाई थी मगर पाकिस्तानी मीडिया में आई जानकारी के अनुसार इन दवाओं में घपला हुआ है।

 

अधिकारियों ने जीवन रक्षक दवाओं की जगह विटामिन की गोलियां मंगा ली है। बता दें पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार कोरोना की आड़ में दी गई रियायतों का दुरुपयोग कर रही है। इसलिए पाकिस्तान सरकार ने अब भारत से खरीदी गई दवाओं की जांच के आदेश दिए हैं।

बता दें पाकिस्तान की संघीय सरकार के सामने पेश की गई लिस्ट के अनुसार पाकिस्तान ने भारत से बीसीजी, पोलियो और टेटनस रोधी टीकों समेत कई टीके आयात किए गए।

इतना ही नहीं, विटमिन बी1, बी2, बी6, बी12, डी3, जिंक सल्फेट मोनोहाइड्रेट समेत कई अन्य विटमिन भी भारत से आयात किए गए। अब सरकार का विचार है कि वह आगे से भारत से दवा आयात न करने का विकल्प तैयार करें लेकिन फिलहाल ऐसा मुमकिन नहीं लगता।

गौरतलब है कि फिलहाल इस पूरे मालमे की जांच प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने विशेष सहायक अकबर को सौप दी है। अकबर इस पूरे मामले की जांच कर प्रधानमंत्री के सामने रिपोर्ट सौपेंगे। बता दें प्रधानमंत्री ने यह मामला अकबर को इसलिए भी सौपा है कि क्योंकि उन्हें शक है कि वाणिज्य विभाग के मामले से जुड़ा होने के बाद जांच सही से नहीं की जाएगी।

पड़ोसी देश पाकिस्तान से अजीबो गरीब चीजें सामने आती रहती है। एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना जैसी बीमारी से लड़ रही है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान में कोरोना के नाम पर घोटाले हो रहे हैं।

बता दें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आदेश दिया है कि सरकार ने जो कोरोना से लड़ने के लिए दवा मंगाई थी उनकी जांच हो। सरकार को शक है इस मामले में कोई घपला किया गया है।