पाकिस्तान ने उठाया ये बड़ा कदम , जारी किया…

जम्मू कश्मीर में संबंधित प्रस्ताव से कश्मीरियों को राजनयिक व सियासी समर्थन देने की बात कही गई है. वहीं हिंदुस्तान ने पाक से साफ शब्दों में बोला है कि जम्मू और कश्मीर केन्द्र शासित प्रदेश हिंदुस्तान का अभिन्न अंग है. यह हिंदुस्तान का अंदरूनी मुद्दा हैं.

नेशनल असेंबली में संयुक्त राष्ट्र व अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अनुरोध है कि वे कश्मीर मसले पर बिल्कुल दखल दें. पीएम इमरान खान ने कश्मीर के लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. पाक के विदेश मंत्रालय ने भी अगल वक्तव्य जारी कर बोला कि पाक कश्मीरी लोगों को समर्थन जारी रखेगा.

यह प्रस्ताव संसदीय मामलों के राज्यमंत्री अली मुहम्मद खान द्वारा लाया गया था. उधर खैबर पख्तूनख्वा में सत्तारूढ़ पाक तहरीक-ए-इंसाफ के एक हिंदू निर्वाचित प्रतिनिधि ने इस्लामाबाद में बनने वाले एक मंदिर के निर्माण के मामले पर सोशल मीडिया (Social Media) पर अपमानजनक टिप्पणियों पर निंदा की है. प्रांतीय असेंबली सचिवालय को सोमवार को एक प्रस्ताव सौंपा.

प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर बोला कि पाक हमेशा कश्मीरियों के अधिकारों की जंग लड़ता है. इस अजादी की जंग में वह हमेशा कश्मीरियों के साथ रहेगा. ये तब तक जारी रहेगा जब तक हिंदुस्तान यहां से अवैध अतिक्रमण हटा नहीं लेता. \

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने बोला कि कट्टरवादी हिंदुत्व के सामने कश्मीरियों की जंग को समाप्त होने नहीं देंगे.

जम्मू और कश्मीर  में मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए पाक एक बार कश्मीर का राग अलापा है. पाकिस्तान की नेशनल असेंबली  ने सोमवार को एकमत से प्रस्ताव पारित किया.