कोरोना वायरस की चपेट में आए पाकिस्तान ने नेता , अब तक इतने लोग पाए गए पॉजिटिव

पाकिस्तान में एक दिन में कोविड-19 के 2870 नए मामले आने के साथ ही रविवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 33,330 हो गई।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने कहा कि देश में कुल 30334 मामले सामने आ चुके हैं। पंजाब में संक्रमण के 11093, सिंध में 11480, खैबर पख्तूनख्वा में 4669, बलोचिस्तान में 1935, इस्लामाबाद में 641, गिलगित-बाल्तिस्तान में 430 और पाक अधिकृत कश्मीर में 86 मामले सामने आए हैं।

दो पाकिस्तानी सांसद भी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना संक्रमित पाए गए पहले सांसद मस्तंग से MNA के सैयद महमूद शाह हैं।

दूसरे सासंद बाजौर से PTI के गुल जफर खान हैं। बता दें कि सांसदों के कोरोना संक्रमित होने की बात उस समय सामने आई है जब एक दिन बाद ही संसद के निचले सदन के एक सेशन में ये हिस्सा लेने वाले थे। संसद का यह सेशन देश में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव को रोकने पर चर्चा के लिए बुलाया गया है।

महामारी की वजह से बीते 24 घंटे में 22 लोगों की मौत हुई है। इस तरह पाकिस्तान में कोरोना वायरस के कारण अब तक कुल 639 लोग जान गंवा चुके हैं। जबकि 8023 लोग अब तक ठीक हुए हैं।

पूरी दुनिया इस वक़्त कोरोना वायरस के कहर से जूझ रही है। इसी बीच कोरोनावायरस संक्रमण से पाकिस्तानी आर्मी के ऑफिसर मोहम्मद असगर की मौत हो गई है।

बतादें कि वो तोरखम बॉर्डर पर ड्यूटी कर रहे थे। कोरोना पीड़ित ऑफिसर ने सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत की थी। इसके बाद उन्हें वेटिंलेटर पर लगा गया था लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया।