इजरायल पर भड़का पाकिस्तान, दे डाली ये चेतावनी

दुनिया के कई मुस्लिम देश इजरायल की कड़ी निंदा कर रहे हैं और रमजान के पवित्र महीने में इस तनाव को खत्म करने की अपील कर रहे हैं लेकिन पाकिस्तानी नेता फिलिस्तीनियों को बंदूक उठाने के लिए कह रहे हैं।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के शिक्षा मंत्री मुराद रास ने मंगलवार को एक भड़काने वाला ट्वीट किया है। मुराद रास ने अपनी ट्वीट में लिखा है कि ‘ये बेहद हैरान करने वाला है कि इजरायली हमेशा हथियारों से लैस रहते हैं .

जबकि फिलिस्तीन लोग सालों से पत्थर का ही इस्तेमाल करते आ रहे हैं। आखिर फिलिस्तीनियों को जो मदद के नाम पर पैसे मिलते हैं, वो कहां जा रहे हैं? आखिर फिलिस्तीनी अपनी रक्षा के लिए एक बंदूक क्यों नहीं खरीदते हैं। फिलिस्तीनियों पर कब से बम फेंके जा रहे हैं और फिलिस्तीनी 2021 में भी पत्थर का इस्तेमाल कर रहे हैं।’

इजरायल और फिलिस्तीन में युद्ध का माहौल बन गया है और दुनिया के कई देश इस तनाव को कम करने की अपील दोनों ही देशों से कर रहे हैं लेकिन इन सबके बीच पाकिस्तान इस युद्द में घी डालने का काम कर रहा है। पाकिस्तान ने फिलिस्तीनियों को इजरायल को करारा जवाब देने को कहा है। पाकिस्तानी मंत्रियों ने बकायदा ट्विटर पर फिलिस्तीनियों को उकसाने की कोशिश की है।

पाकिस्तान के एक मंत्री ने फिलिस्तीनियों को बंदूक उठाने के लिए कहा है। अब तक इस जंग में दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है तो सैकड़ों लोग घायल हैं।

हमास ने इजरायल पर एक साथ सौ से ज्यादा रॉकेट दागे हैं तो इजरायल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमास के कई टॉप नेताओं को मौत की नींद सुला दिया है। इन सबके बीच पाकिस्तानी नेता दोनों देशों को भड़काने की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं।