NRC को लेकर अमित शाह ने भरी हुंकार, कहा बिहार में नीतीश कुमार को…

गौरतलब है कि बीजेपी के साथ राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल जनता दल यूनाइटेड (JDU) सुप्रीमो व बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार एनआरसी के खिलाफ हैं।

 

उन्‍होंने राज्‍य में इसे लागू नहीं करने की घोषणा की है। दूसरी ओर बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह सीएए व एनआरसी के समर्थन में देशभर में घूमकर लोगों को इसकी बारीकियों से अवगत करा रहे हैं।

इसके पहले वे दिल्ली, जोधपुर, गांधीनगर और जबलपुर में जनसभाएं कर चुके हैं। वैशाली में आज होने जा रही जनसभा अमित शाह की ऐसी पांचवी जनसभा होगी।

ये जनसभा बिहार के वैशाली के खरौना मैदान में होगी। अमित शाह इस दौरान सीएए, एनआरसी और एनपीआर पर जनता के समक्ष सरकार की स्थिति स्पष्ट करेंगे।

इस रैली में बीजेपी अध्यक्ष के साथ डिप्टी सीएम सुशील मोदी, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, मंत्री नंद किशोर यादव भी संबोधित करेंगे। वहीं, दूसरी ओर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सीएए-एनआरसी के विरोध में किशनगंज से आज से ही प्रतिरोध यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं।

बीजेपी अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार के वैशाली में सीएए के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, केरल की तर्ज पर पंजाब की अमरिंदर सरकार पंजाब विधानसभा में केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ प्रस्ताव लाएगी।