कोरोना को दूर रखने के लिए पीए ये, 100% मिलेगा लाभ

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामले बेहद तेज रफ्तार से बढ़ रहे हैं. देश में अब दिनोंदिन औसतन 60 हजार से अधिक नए केस सामने आ रहे हैं. इससे कुल आंकड़ा बढ़कर 31 लाख के आगे पहुंच चुका है. साथ ही बड़ी संख्‍या में लोगों की मौत भी हुई है.

 

हल्दी नाराज़गी और अपच से राहत देता है, और नारियल तेल से स्वस्थ वसा उस में हल्दी की मदद करते हैं, और काली मिर्च और अदरक पोषक तत्वों के अवशोषण को अनुकूलित करने और कब्ज को रोकने के लिए काम करते हैं। दूध में सभी तत्व हृदय स्वास्थ्य के लिए काम करते हैं – कोलेस्ट्रॉल और रक्तचाप को कम करते है।

फिर उपरोक्त सभी में थोड़ा घी या अतिरिक्त नारियल तेल जोड़ें – घी या अतिरिक्त नारियल तेल से स्वस्थ वसा हल्दी के स्वास्थ्य गुणों को अधिक प्रभावी ढंग से अवशोषित करते हैं।

और पिछले मिश्रण की कड़वाहट के कारण, आपको इस कड़वे स्वाद को हटाने और पेय का आनंद लेने के लिए थोड़ा शहद जोड़ना चाहिए। हल्दी, काली मिर्च, अदरक और अतिरिक्त नारियल तेल या घी से स्वस्थ वसा एक साथ काम करते हैं जो विरोधी भड़काऊ और दर्द से राहत प्रदान करते हैं।

हल्दी दूध कैसे तैयार करें: अपने पसंदीदा दूध का एक कप लो, फिर ताज़ी हल्दी की जड़ या जैविक हल्दी का पाउडर डालें, लेकिन जहाँ आप रहते हैं वहाँ ताज़ी जड़ आसानी से उपलब्ध नहीं होती है, तो आप 100% जैविक हल्दी पाउडर का उपयोग कर सकते हैं। फिर इसमें कुछ ताज़ी काली मिर्च और अदरक पाउडर मिलाएँ।

हमें अक्सर एक सरल प्राकृतिक पेय की आवश्यकता होती है जो हमें एक ही समय में कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है। हल्दी दूध उन प्राकृतिक पेय में से एक है जो आप चाहते हैं आज हम आपको इस पेय के लाभ और इसे तैयार करने के तरीके के बारे में बताएंगे।