ओवैसी ने योगी सरकार को घेरा, कहा – यूपी में हो रहा मुसलमानों का एनकाउंटर

ओवैसी के हमलों पर अब यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने पलटवार किया है। मोहसिन रजा ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी को लोगों को राय देनी चाहिए कि अपराधियों में इतना अधिक हिस्सा क्यों है।

 

ओवैसी को हर किसी को समझाना चाहिए कि वो बैरिस्‍टर बनें न की अपराधी। मोहसिन रजा ने कहा कि ओवैसी के पूर्वज देश का बंटवारा करने वालों में रहे हैं। ओवैसी जो बातें कर रहे हैं, वही विभाजन की दस्तक देती है।

बलरामपुर की सभा में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जब से उत्‍तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार आई है, 6 हजार से अधिक एनकाउंटर हो चुके हैं। इन एनकाउंटर में जितने भी लोग मारे गए हैं, उनमें से 37 फीसदी मुसलमान हैं।

ओवैसी ने पूछा कि आखिर मुसलमानों पर जुल्म क्यों हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि यूपी सरकार जिस तरह से काम कर रही है, उसे देखने के बाद लगता है कि उत्‍तर प्रदेश में संविधान का राज नहीं है। यहां पर हर दिन संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

ओवैसी के इस आरोप पर पलटवार करते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि ओवैसी को अल्पसंख्यक भाईयों को समझाना चाहिए कि प्रदेश के अपराधियों में इनका हिस्सा इतना ज्यादा क्यों है।

इसके साथ ही उन्होंने ओवैसी को सलाह दिया कि वह अपने समाज के लोगों को अपने जैसे बैरिस्टर बनने के लिए प्रेरित करें न कि अपराधी। रजा ने कहा कि ओवैसी के पूर्वज देश का बंटवारा कराने वालों में से रहे हैं।

बलरामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर बड़ा हमला करते हुए कहा, मुसलमानों का ज्यादा एनकाउंटर करने का आरोप लगाया।

ओवैसी ने कहा कि सीएम योगी ठोक दो नीति के जरिए मुसलमानों को अपना निशाना बना रहे हैं। ओवैसी ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कयामत का दिन जल्द आएगा और उत्तर प्रदेश में योगी की सरकार नहीं रहेगी।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आगामी चुनाव में एआईएमआईएम (AIMIM) गठबंधन के साथ उतरने की घोषणा कर चुकी है, इसके बाद एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी लगातार अपनी पार्टी को मजबूत करने में जुट गए है। ऐसे में ओवैसी प्रदेश के अलग अलग जिलों का दौरा कर रहे हैं। बताया जा रहा है, ओवैसी मुसलमानों के मुद्दों को पूरे जोर शोर से उठा रहे हैं।