यहां पर शव रखने के लिए खत्म हुए…, अब इसमें लपेटकर फेंकी जा रही हैं लाशें

अमेरिका में सबसे खराब हालत न्यूयॉर्क स्टेट की है, जहां 2 लाख 47 हजार 512 लोग संक्रमित हैं और 18 हजार 929 लोगों की जान जा चुकी है।

 

न्यूयॉर्क शहर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख 36 हजार 806 है। न्यूयॉर्क में कोरोना से इतनी मौतें हो रही हैं कि शवों का अंतिम संस्कार कर पाना तक मुश्किल हो रहा है। न्यूयॉर्क के फ्यूनरल होम में शवों का अंबार लग गया है।

उन्हें लकड़ी के कास्केट, बॉडी बैग्स और शीट में लपेट कर लाया जा रहा है। शवों को रखने के लिए ताबूतों की भी कमी पड़ती जा रही है।

लेकिन कब्रगाहों में शवों को दफनाने की जगह नहीं रह गई है। न्यूयॉर्क स्टेट आइलैंड की सेमेट्री बंद कर दी गई है। जब तक कोरोना का कहर खत्म नहीं होता.

यह सेमेट्री बंद रहेगी। ऐसी हालत में लोग वर्चुअल फ्यूनरल सर्विस करने पर मजबूर हो गए हैं। तस्वीरों में देखें कोरोना महामारी की वजह से कैसे बन गए हैं हालात।

वैन में वैलवेट बैग में रख कर कोरोना से मौत के शिकार हुए दो लोगों को फ्यूनरल होम ले जाया जा रहा है। मरने वालों की संख्या इतनी ज्यादा है .

कॉफीन की कमी हो गई है। फ्यूनरल के दौरान डेड बॉडी के प्रति काफी सम्मान दिखाया जाता है और उनका बहुत ख्याल रखा जाता है, लेकिन इतनी ज्यादा संख्या में डेड बॉडीज आ रही हैं कि फ्यूनरल होम में जहां जगह मिल रही है, वहीं उन्हें रख दिया जा रहा है।

फ्यूनरल के दौरान डेड बॉडी के प्रति काफी सम्मान दिखाया जाता है और उनका बहुत ख्याल रखा जाता है, लेकिन इतनी ज्यादा संख्या में डेड बॉडीज आ रही हैं.

एक लाख, 70 हजार, 455 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 7 लाख 92 हजार, 913 हो गई है, वहीं इससे अब तक 42 हजार 517 लोगों ने दम तोड़ दिया है।

फ्यूनरल होम में जहां जगह मिल रही है, वहीं उन्हें रख दिया जा रहा है। ट्रक में शवों को कॉस्केट में रख कर फ्यूनरल होम ले जाया जा रहा है। लेकिन अब फ्यूनरल होम बंद हो जाने से वहां शवों का अंतिम संस्कार कर पाना मुश्किल है।

कोरोना का सबसे भयावह रूप अमेरिका में देखने को मिल रहा है। वैसे तो पूरी दुनिया में कोरोना के अब तक 24.8 लाख मामले सामने आ चुके हैं .