स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा की तरफ से पारित आदेश, रविवार की बजाय शुक्रवार को…

सार्वजनिक क्षेत्र के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की गोवंडी शाखा  की तरफ से एक आदेश पारित हुआ है। इसके मुताबिक, 1 दिसंबर से उनका साप्ताहिक अवकाश बदल गया है। अब बैंक रविवार की बजाय शुक्रवार को बंद रहेगा। ऐसे ही रविवार को लोगों के लिए खुला रहेगा।

इस सप्ताह शाखा परिसर के बाहर इस आशय का एक नोटिस जारी किया गया था। इस कदम का उद्देश्य उत्तर-पूर्वी उपनगर गोवंडी और उसके आसपास रहने वाली स्थानीय अल्पसंख्यक आबादी को सुविधा प्रदान करना है।

हालांकि, स्थानीय स्तर पर लिए गए इस निर्णय पर अपनी टिप्पणियों के लिए एसबीआई के शीर्ष अधिकारी उपलब्ध नहीं थे। नोटिस के अनुसार, 1 दिसंबर से, एसबीआई गोवंडी शाखा सभी शुक्रवार और महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहेगी।

रविवार से गुरुवार तक, बैंक खुलने का समय सामान्य रहेगा। सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक। ऐसी आशंका व्यक्त की गई कि दादर में एसबीआई मिलेनियम शाखा भी इसका पालन करेगी, लेकिन शाखा के अधिकारियों ने मंगलवार को दावों को सिरे से खारिज कर दिया।

बता दें कि संयोग से, शहर और देश के कुछ अन्य हिस्सों में कुछ अन्य बैंकों की शाखाएं भी रविवार को आधे दिन के लिए काम करती हैं। इससे इन लोगों को सुविधा मिलती है, जो हफ्ते में आ नहीं पाते और रविवार को ही फ्री रहते हैं।