पाकिस्तानी संसद में विपक्षी पार्टी ने किये ये चौंकाने वाले खुलासे, कांप रहे थे बाजवा…

पाकिस्तानी संसद में विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता अयाज सादिक ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उन्होंने अभिनंदन के पकड़े जाने के बाद हुई कुछ बैठकों का जिक्र करते हुए बताया है कि पाकिस्तान के आर्मी चीफ जब संसदीय नेताओं से अभिनंदन के मुद्दे पर बात करने आए, तो उनके पैर कांप रहे थे। सादिक ने कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी तो भारत की तरफ से हमले के डर में थे।

सादिक ने विपक्षी नेताओं को बताया, “चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल बाजवा जब अभिनंदन पर बात करने के लिए संसद के नेताओं के सामने तशरीफ लाए तो उनके पैर कांप रहे थे। पसीना माथे पर था। हमसे विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि खुदा का वास्ता है कि इसे (अभिनंदन को) जाने दें, क्योंकि हिंदुस्तान 9 बजे रात को पाकिस्तान पर अटैक कर रहा है।”

क्यों भड़का था भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव?: फरवरी 2019 में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया था। इसके बाद पाकिस्तान ने 27 फरवरी को जवाबी कार्रवाई की कोशिश की। हालांकि, भारतीय फाइटर जेट्स के पलटवार के बाद उसे भागने को मजबूर होना पड़ा। इस दौरान मिग-21 से पाकिस्तान के एफ-16 का पीछा कर रहे अभिनंदन वर्तमान का विमान दुश्मन सेना के हमले की जद में आ गया था और भारतीय फाइटर पायलट को पाकिस्तानी सैनिकों ने पकड़ लिया था।

अभिनंदन को दो दिन तक गिरफ्त में रखने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने खुद संसद को बताया था कि उनकी सरकार भारतीय वायुसैनिक को लौटाने जा रही है। अभिनंदन को 1 मार्च 2019 को अटारी-वाघा बॉर्डर से भारत भेजा गया था। बाद में अभिनंदन को बहादुरी के लिए स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति ने वीर चक्र देकर सम्मानित किया था।