हरे निशान के साथ खुला शेयर मार्किट, सेंसेक्स में देखने को मिली 200 अंकों की बढ़त

गुरुवार को शेयर मार्केट की हरे निशान के साथ आरंभ हुई है. सेंसेक्स में 200 अंकों की बढ़त देखने को मिली है. वहीं निफ्टी 50 12,000 अंकों पर कारोबार कर रहा था. इसके अतिरिक्त आज भारती इंफ्राटेल, इंफोसिसि  एचडीएफसी के शेयरों में बहुत ज्यादा तेजी देखने को मिली. वहीं, ओएनजीसी  मारुति के शेयरों में आज बिकवाली का माहौल रहा है.

सेंसेक्स-निफ्टी में आई तेजी

आज बीएसई का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 144 अंकों की तेजी के साथ 40,613.84 अंकों पर कारोबार कर रहा था. वहीं, निफ्टी भी 40 अंकों की बढ़त के साथ 12,000 अंकों पर कामकाज कर रही थी. महान शेयरों के साथ ही मिड  स्मॉलकैप शेयरों में भी तेजी देखने को मिली.

सेक्टोरियल इंडेक्स में रहा मिलाजुला कारोबार

आज सेक्टोरियल इंडेक्स में मिलाजुला कारोबार देखने को मिला है. गुरुवार को शुरुआती कारोबार में केपिटल गुड्स, ऑटो, मेटल  तेल एंड गैस के शेयरों में बिकवाली देखने को मिली है. बिकवाली के कारण आज यह सभी शेयर्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे. इसके अतिरिक्त कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी,बीएसई हेल्थकेयर, बीएसई आईटी, पीएसयू  टेक के शेयरों में खरीदारी का मैहौल रहा. यह सभी शेयर्स आज तेजी के साथ कार्य कर रहे थे.

बैंक निफ्टी में आई तेजी

इसके अतिरिक्त अगर बैंक निफ्टी की बात करें तो आज इसमें भी तेजी देखने को मिली है. बैंक निफ्टी आज शुरुआती कारोबार में 137 अंकों की तेजी के साथ 30747.30 अंकों पर कारोबार कर रही थी.

जानिए महान शेयरों का हाल

दिग्गज शेयरों की बात करें तो आज इंडसइंड बैंक, भारती इंफ्राटेल, आईटीसी  एचडीएफसी सभी शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे. इसके अतिरिक्त टाटा स्टील, वेदांता, टाटा मोटर्स  यस बैंक के शेयरों में बिकवाली रही है, जिसके बाद यह सभी शेयर्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे.