भक्तों के लिए खुला जगन्नाथ मंदिर , जानिए कैसे मिलेगी एंट्री

भगवान जगन्नाथ को दर्शन करने के लिए प्रशासन की ओर से समय भी तय कर दिया गया है. दर्शन सुबह 7 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक होगा. वहीं एक अधिकारी ने कहा कि आम जनता को 23 अगस्त से प्रवेश की अनुमति मिलेगी. बता दें कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच इस मंदिर का पट 24 अप्रैल को बंद कर दिया गया था.

 

मंदिर प्रशासन ने फैसला लिया है कि किसी भी त्योहारों में भीड़ की संख्या और कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए मंदिर को प्रमुख उत्सव के दौरान बंद रखा जाएगा.

वहीं राज्य के बाहर से दर्शन करने पहुंचे भक्तों के लिए 96 घंटे के भीतर आरटी-पीसीआर टेस्ट या कोविड-वैक्सीनेसन का सर्टिफिकेट दिखाना होगा. आरटी-पीसीआर टेस्ट या कोविड-वैक्सीनेसन का सर्टिफिकेट के बिना मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा.

मंदिर प्रशानस की ओर से जारी बयान के अनुसार 23 अगस्त से सभी भक्तों को दर्शन के लिए प्रवेश की अनुमति मिलेगी. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, मंदिर प्रशासन ने कहा है कि पुरी नगर पालिका क्षेत्र में रहने वाले लोगों को ही 20 अगस्त तक दर्शन के लिए अनुमति मिलेगी.

ओडिशा के पुरी स्थित जगन्नाथ मंदिर का द्वार आज से भक्तों के लिए खोल दिया गया है. नौ महीने बाद ये मंदिर श्रद्धालुओं के लिए अब खुल गया है. कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च में सभी धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया था.

मंदिर में प्रवेश को लेकर श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन ने कहा है कि श्रद्धालुओं को कोरोना गाइडलाइन्स और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा.