कल से शुरू सेरोडवेज बसों में ऑनलाइन बुकिंग, यात्रियों को बड़ी राहत

माह भर से बंद पड़ी रोडवेज बसों में ऑनलाइन सीटों की बुकिंग कल से खुल जाएगी। परिवहन निगम ने नए साफ्वेटर का प्रयोग सफलता पूर्वक कर लिया है। दावा किया जा रहा है कि 23 फरवरी से 774 एसी बसों में यात्री ऑनलाइन सीटों की बुकिंग करा सकेंगे।

इस सुविधा से यात्री घर बैठे परिवहन निगम की वेबसाइट पर एडवांस और तत्काल में सीटों की बुकिंग कर सकेंगे। यूपी परिवहन निगम मुख्यालय के अधिकारी बताते है कि 774 एसी बसों की सात श्रेणियों का ब्यौरा दर्ज किया गया है। जिसमें सस्ते व महंगे किराये वाली दो मॉडल में एसी जनरथ, शताब्दी, वोल्वो, स्कैनिया, पवन हंस, एसी स्लीपर बसों में यात्री सीटों की बुकिंग करा सकते हैं। यात्री यूपी समेत दिल्ली, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, बिहार जाने के लिए सीटों की बुकिंग हो सकेगी।

होली पर बसों से सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत की बात है। ऑनलाइन सीट बुकिंग शुरू होने से यात्री एडवांस में सीट की बुकिंग करा सकते है। क्योंकि सफर करने के तारीख से 30 दिन पहले बुकिंग कराने की सुविधा है।

परिवहन निगम क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि नए साफ्वेयर का ट्रायल चल रहा है। सभी क्षेत्रों से बसों का ब्यौरा यूपीएसआरटीसी की वेबसाइट पर दर्ज कर दिया गया है। उम्मीद है कि यात्री 23 फरवरी की रात से एसी बसों में एडवांस और तत्काल में सीटों की बुकिंग करा सकेंगे।