पुलिस और गो तस्करों में मुठभेड़ में एक तस्कर को लगी गोली, तीन पकड़े

दौसा जिले के सदर थाना इलाके में गो तस्करी करने आए तस्करों और पुलिस के बीच शुक्रवार देर रात मुठभेड़ हो गई। बताया जा रहा है कि गो तस्करों ने पुलिस को देखकर फायरिंग कर दी।

इसके जवाब में पुलिस ने भी गोलियां चलाई। जिसमें एक गो तस्कर के पैर में गोली लगी है,जिसका दौसा के राजकीय अस्पताल में पुलिस कस्टडी में इलाज जारी है। इसके साथ ही पुलिस ने दो अन्य गो तस्करों को पकड़ा है। पुलिस ने गिरफ्तार गो तस्करों के कब्जे से हथियार और कारतूस भी बरामद हुए हैं। फिलहाल गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह शेखावत ने बताया कि दौसा पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग गाड़ी में भरकर गोवंश को तस्करी के लिए ले जा रहे हैं। इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सर्च अभियान शुरू किया। इसी कड़ी में जीरोता के नांगल बैरसी रोड के पास गोवंश से भरे ट्रक को रुकवाया गया तो ट्रक से उतरकर चार तस्कर खेत में भाग गए। जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस की डीएसटी (डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम), क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम), कोतवाली और कंट्रोल रूम से अन्य पुलिस जाब्ते को बुलाया गया और रात में पुलिस ने गो तस्करों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया। गो तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। इस पर पुलिस को भी गो तस्करों पर जवाबी फायरिंग करनी पड़ी। इस मुठभेड़ के दौरान एक गो तस्कर के पैरों में गोली लगी है, जबकि दो अन्य गो तस्कर रात में भागने के दौरान चोटिल हो गए। पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। जहां गोली लगने से घायल हुए गो तस्कर को इलाज के लिए दौसा अस्पताल लाया गया है। इसके साथ ही अन्य गो तस्करों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

सदर थाना अधिकारी गौरव प्रधान ने बताया कि गो तस्कर मोहम्मद इरफान, रईस व साजिद को गिरफ्तार करते हुए दौसा जिले के राजकीय अस्पताल में पुलिस कस्टडी में भर्ती कराया है। तीनों आरोपितों का इलाज जारी है। सभी तस्कर हरियाणा के पलवल जिले के हैं। साथ ही रात में अंधेरे का फायदा उठाकर एक तस्कर फरार होने में कामयाब हो गया।