देश में बढ़ती जनसंख्या को लेकर इस शख्स ने दिया ऐसा बयान, कहा लोग जानवरों की तरह…पैदा….

जनसंख्या की इसी समस्या को लेकर उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने एक बड़ा बयान दिया है। जिसमें उन्होंने कहा कि देश की भलाई के लिए जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून लागू होना चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का मानना ​​है कि बच्चों का पैदा होना एक प्राकृतिक प्रक्रिया है और इसमें हस्तक्षेप नहीं किया जाना चाहिए। जानवरों की तरह अधिक बच्चों को जन्म देना समाज और देश के लिए हानिकारक है। जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून लागू होने पर यह देश के लिए अच्छा होगा।

आपको बता दें कि सरकार देश में मचे नागरिकता कानून के बवाल के बीच जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने पर विचार शुरू कर दिया है। जिसे जल्द ही अमल में भी लाया जाएगा। बता दें कि पीएम मोदी ने देश में बढ़ती जनसंख्या को लेकर पिछले ही साल लालकिले के प्राचिर से आगाह किया था, जिसमें उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। प्रधानमंत्री ने कहा था कि भारत की जनसंख्या तकरीबन 1.37 अरब है, जो विश्व में दूसरे स्थान पर है। जिससे जाहिर है कि जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाना मोदी सरकार की प्राथमिकता में है।

देश में लगातार बढ़ती जनसंख्या से जनसंख्या, जनसंख्या विस्फोट की स्थित में पहुंच चुंकी है। जिसका विस्फोट कभी भी हो सकता है। जो सिर्फ देश के लिए ही नहीं, समाज के लिए भी हानिकारक है। जिसे रोकने के लिए सरकार एक बिल लाने को सोच रहीं है, जिससे इस बढ़ती जनसंख्या पर अंकुश लगाया जा सकें।