दुबई में एक भारतीय युवक की हुई मौत, शव भारत भेजने से किया इन्कार, जानिए क्या है वजह

बलविदर सिंह दुबई के अल्ल हमद कम्पनी में पिछले 6 साल से कार्य करता था। गत 16 अप्रैल को वह एक इमारत में करीब 100 फुट से अधिक ऊंचाई पर एक मशीन के से काम कर रहा था.

 

अचानक मशीन की तार टूटने से वह गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी । हा’दसे में मौत के बाद बलविंदर सिंह के शव को भारत भेजने के लिए वहां शवगृह में रखवा दिया गया।

मृतक बलविदर सिंह की पत्नी राजविदर कौर ने पत्रकारों को बताया कि बलविंदर के मौत के बाद पहले तो कंपनी सान्तवना देती रही और कहती रही कि उसका शव अंतिम संस्कार के लिए भारत भेजा जाएगा। मगर, अब कंपनी के शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि बलविंदर के मृत्यु उपरांत शव का कोरोना टेस्ट करवाया गया, जो की पॉजिटिव है।

इसलिए शव को भारत नहीं भेजा जा सकता। बलविंदर की पत्नी राजविंदर कौर का कहना है कि जब उनके पति की मौत हादसे में हुई है, तो फिर उसका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव कैसे आ सकता है?

पंजाब प्रांत के थाना क्षेत्र कूंमकलां गांव बलीएवाल के रहने वाले युवक बलविंदर सिंह की दुबई में एक हा’दसे में मौ’त हो गई, बलविंदर सिंह दुबई में एक कंपनी में कार्य करता था । वहीं दूसरी ओर बलविंदर के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण कंपनी ने उसका शव भारत भेजने से इन्कार कर दिया है।