एक बार फिर जल्द ही एयरपोर्ट की रनवे पर नज़र आएगा जेट एयरवेज का विमान , जानें कब से होगी शुरू

तीन सालों के अंदर जेट एयरवेज 50 से अधिक विमानों के परिचालन की रणनीति पर काम कर रही है. पांच सालों के अंदर यह 100 के पार चला जायेगा. यूएई के कारोबारी मुरारी लाल जालान जेट एयरवेज के कार्यकारी सदस्य है. जैन इस विमान सेवा को आगे लेकर जाने की रणनीति में काम कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि यह अबतक विमानन उद्योग के क्षेत्र में इतिहास है कि कोई कंपनी दो साल पहले कारोबार बंद कर चुकी है वह दोबारा शुरू हो रही है. जालान ने कहा, हम इस ऐतिहासिक सफर के गवाह बन रहे हैं. नयी शुरुआत के बाद जेट एयरवेज का मुख्यालय दिल्ली एनसीआर के इलाके में होगा. गुरुग्राम में इसका कॉरपोरेट दफ्तर होगा.

अंतरराष्ट्रीय उड़ान कम दूरी की होगी कंपनी अभी लंबे और ज्यादा वक्त के उड़ान पर फोकस नहीं कर रही है. उड़ानों के स्लॉट और अन्य मुद्दों पर कंपनी विचार कर रही है. कंपनी एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट पाने की प्रक्रिया पर भी काम कर रही है.

जेट एयरवेज फिर हवा में लौट रही है. एक बार फिर जल्द ही एयरपोर्ट की रनवे पर जेट एयरवेट की विमान नजर आयेगी. इस संबंध में कंपनी ने जानकारी दी है कि 2022 की पहली तिमाही से घरेलू उड़ान शुरू की जा सकेगी. इतना ही नहीं छमाही के बाद इसकी अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू हो जायेगी.