Breaking News

एक बार फिर कश्मीर मुद्दे पर रोए इमरान, कहा :’ कश्मीर से जब कर्फ्यू हटाया…’

Loading...

संयुक्त राष्ट्र महासभा(UNGA) सत्र में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एक बार फिर कश्मीर मुद्दे पर रोए। उन्होंने अपने भाषण से पहले रोथ के साथ बातचीत में कहा कि कश्मीर से जब कर्फ्यू हटाया जाएगा तो यहां नरसंहार हो सकता है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि वह संयुक्त राष्ट्र के मंच पर कश्मीर का मसला जरूर उठाएंगे लेकिन उन्हें इससे कोई उम्मीद नज़र नहीं आ रही है। लेकिन वह चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर का मसला दुनिया सुने। उन्होंने कहा कि दुनिया को एहसास नहीं है कि हम एक बड़ी तबाही की ओर बढ़ रहे हैं। पूरे कश्मीर में सातवें हफ्ते भी प्रतिबंध लागू होने के कारण वे संयुक्त राष्ट्र से मदद की अपील करेंगे। उन्हें यह समझ नहीं आ रहा है कि यह बहुत गलत हो सकता है।

Loading...

इमरान खान ने आरोप लगाया कि कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों ने लगभग 15 हजार कश्मीरी युवाओं को कैद कर रखा गया है। यही नहीं उनके अनुसार भारत अपने कब्जे वाले कश्मीर की जनसांख्यिकी बदलने की कोशिश कर रहा है, जिससे क्षेत्र में अभूतपूर्व मानवीय संकट का खतरा पैदा हो गया है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान, कश्मीर में मानवाधिकार को लेकर झूठी खबरें फैलाने की कोशिश कर रहा है।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!