गाजा पट्टी की तरफ से एक बार फिर इजरायल पर दागे रॉकेट , बढ़ा तनाव

इजरायली विमानों ने सोमवार तड़के गाजा पट्टी में हमास के कई ठिकानों को निशाना बनाया। दोनों पक्षों के बीच लड़ाई की यह लगातार तीसरी रात थी, बता दें कि मई में युद्ध के बाद इजरायल और हमास के बीच दीर्घकालिक संघर्षविराम तक पहुंचने में चल रही कठिनाइयों से तनाव और बढ़ गया है।

इजरायली सेना ने रविवार देर रात और सोमवार तड़के देश पर तीन अलग-अलग रॉकेट दागे जाने की सूचना दी जिसमें दो को रॉकेट डिफेंस ने नष्ट कर दिया।

इन हमलों के जवाब में इजरायल ने हमास के कई ठिकानों पर हमले किए। दोनों तरफ से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पिछले हफ्ते इजरायल की जेल से 6 फलीस्तीनी कैदी फरार हो गए थे जिनमें से 4 को पकड़ लिया गया और 2 की तलाश अभी जारी है।

गाजा पट्टी की तरफ से एर बार फिर इजरायल पर रॉकेट दागे गए हैं। इनके जवाब में इजरायल ने भी गाजा पट्टी पर हमले किए। इजरायली सेना ने कहा है कि हमास ने रविवार रात 3 रॉकेटों से हमला किया हालांकि मिसाइल डिफेंस सिस्टम ने इनमें से दो मिसाइलों को गिरा दिया गया।

बता दें कि यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब पिछले हफ्ते इजरायल की जेल से 6 फलस्तीनी कैदी फरार हो गए और मई में 11 दिनो तक चले युद्ध को लेकर तनाव अब भी खत्म नहीं हुआ है।