पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के इस बयांन पर विपक्ष ने की आलोचना, कहा पहले हमारे घर को करो…

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के ब्रेन ड्रेन को रोकने और नौकरियों के लिए विदेशियों के आवेदन वाले बयान की विपक्ष ने आलोचना की है। कांग्रेस नेता सुखपाल सिंह खैरा ने कहा कि पहले हमारे घर को व्यवस्थित करने पर जोर दीजिए। दरअसल, आप की शानदार जीत के बाद सीएम मान राज्य में नई योजनाओं को तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़ी संख्या में छात्र करियर के लिए विदेश जाने की खातिर काफी पैसा खर्च कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “इस बार भी साढ़े तीन लाख बच्चों के विदेश जाने की संभावना है। यहां से अकेला बच्चा ही नहीं विदेश जाता है, बल्कि उसके साथ 15 लाख रुपए भी जाते हैं। हमें भरोसा करना होगा कि हम इसे ठीक कर सकते हैं। मैं आपको आश्वासन दे रहा हूं।”

मान ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वो कहते हैं, “आपको यहां रहना है और देश की सेवा करनी है। हमें ‘ब्रेन ड्रेन’ को रोकना है। हमें मौका दें। हम इस तरह से योजना बना रहे हैं कि अंग्रेज यहां नौकरी के लिए आएंगे।”

कांग्रेस नेता सुखपाल सिंह खैरा ने इन टिप्पणियों को लेकर मुख्यमंत्री पर निशाना साधा। सुखपाल ने कहा, “मैं वास्तव में आशा करता हूं कि विदेशी लोग नौकरियों के लिए पंजाब आएं, लेकिन इससे पहले हमें अपना घर व्यवस्थित करना होगा! युवाओं के लिए नौकरी के अवसर सुनिश्चित करें, कानून और व्यवस्था बनाए रखें, भ्रष्टाचार समाप्त करें, पुलिस और सिविल मशीनरी का राजनीतिकरण बंद करें, कर्जदार किसानों और मजदूरों को आत्महत्या करने से रोकें।”