इस दिन मार्किट में दस्तक देगी स्कोडा की कोडिएक स्काउट एसयूवी

कार लवर्स के लिए मार्केट में स्कोडा (Skoda) अपनी शानदार SUV Kodiaq के नए वैरिएंट स्काउट (Scout) को लॉन्च करने जा रही है. कंपनी इस वैरिएंट को भारत में 30 सितंबर को लॉन्च करने जा रही है. बता दें कि स्काउट (Scout) SUV बेहतरीन रग्ड लुक और एडिशनल फीचर्स के साथ लॉन्च हो सकती है. गौरतलब है कि फिलहाल कोडिएक (Kodiaq) के मार्केट में दो वैरिएंट (स्टाइल और एलएंडके) में मौजूद है. इन दोनों ही वैरिएंट की एक्स शोरूम कीमत क्रमश: 35.37 लाख रुपये और 36.79 लाख रुपये रखी गई है.

भारत में 36.79 लाख रुपये से अधिक हो सकती है कोडिएक स्काउट की कीमत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कोडा ने हाल ही में कॉर्पोरेट एडिशन भी लॉन्च किया है जो कि स्टाइल वैरिएंट से करीब 2.37 लाख रुपये सस्ती है. बता दें कि विदेशी मार्केट में एलएंडके वैरिएंट से कोडिएक स्काउट (Kodiaq Scout) कीमत अधिक है. ऐसे में भारत में कोडिएक स्काउट (Kodiaq Scout) की कीमत 36.79 लाख रुपये से अधिक हो सकती है. हालांकि अभी तक कंपनी की ओर से इसकी कीमतों और अन्य जानकारियां साझा नहीं की गई हैं. गौरतलब है कि भारत में स्काउट टैग सबसे पहले Fabia Scout के रूप में आया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोडिएक स्काउट (Kodiaq Scout) का ग्राउंड क्लीयरेंस 194mm हो सकता है. यह रेग्लुलर वैरिएंट के मुकाबले 6mm अधिक है. कोडिएक स्काउट 2.0 लीटर TDI इंजन के साथ लॉन्च हो सकती है. कोडिएक स्काउट में ड्राइव मोड्स, ऐंड्रॉयड ऑटो, पैनोरैमिक सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रमेंट डिस्प्ले और ऐपल कारप्ले के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा होने की संभावना है.