Breaking News

इस दिन भारतीय बाज़ार में दस्तक देगी Tata Motors की नई 7 सीटर एसयूवी Buzzard

Loading...

इस साल के अंत तक भारत में Tata Motors की नई 7 सीटर एसयूवी Buzzard लॉन्च होगी. यह हैरियर एसयूवी का 7 सीटर वर्जन है. इस साल की शुरुआत में हुए जिनेवा मोटर शो में इसे पेश किया गया था. बता दे कि , बाजार में इसे किसी अन्य नाम से उतारा जाएगा, क्योंकि Tata Buzzard नाम सिर्फ मोटर शो के लिए दिया गया था. हाल में इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. लीक तस्वीरों से इसके कई डीटेल सबके सामने आई है.

हाल ही प्राप्त लीक तस्वीर के अनुसार यह एसयूवी 18-इंच के अलॉय वील्ज में दिखी है, यानी इसमें हैरियर के टॉप वेरियंट से बड़े वील्ज मिलेंगे. हैरियर के टॉप वेरियंट में 17-इंच के अलॉय वील्ज हैं. वही 7 सीट वाली यह एसयूवी पीछे की तरफ से हैरियर से काफी अलग होगी.बजार्ड में तीसरी लाइन की सीट देने के लिए इसकी लंबाई हैरियर के मुकाबले 62 mm बढ़ाई गई है. रूफ को भी पीछे की तरफ थोड़ा ऊंचा किया गया है, ताकि तीसरी लाइन में बैठने वाले पैसेंजर को पर्याप्त हेडस्पेस मिले. टेल लैम्प्स की डिजाइन में भी हल्के परिवर्तन देखने को मिलने वाले है.

Loading...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि टाटा मोटर्स की इस नई एसयूवी में हैरियर वाला 2.0-लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन दिया जाएगा. हालांकि, इसका पावर आउटपुट हैरियर से ज्यादा होगा। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बजार्ड में यह इंजन 172PS और 350Nm टॉर्क जनरेट करेगा. इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा. इसमें 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलेंगे।नई 7 सीट वाली एसयूवी का ओवरऑल लुक लगभग हैरियर जैसा ही होगा. इसमें भी स्लिम एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, हनीकॉम्ब ग्रिल, फ्लेर्ड वील आर्च और 3-डायमेंशन टेललाइट्स होंगी. बजार्ड की शुरुआती कीमत 15 लाख रुपये के आसपास रहने के कयास लगाए जा रहे है.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!