अपने बालो पर लगाये अड्डा बाल होंगे सुन्दर की देखते रहेंगे लोग

बालोंका झड़ना कम करना है तो अंडा खाने के स्थान पर बालों में लगायें. अंडे में जो प्रोटीन  विटामिन होते हैं वे बालों के हर तरह के समस्या के लिए लाभकारी साबित होते हैं. अगर आपके रूखे  बेजान होकर हमेशा झड़ रहे हैं या स्कैल्प संबंधी कुछ समस्या है तो सबका उपचार अंडे के पास है. अंडे में जो फैटी एसिड्स होते हैं वह बालों के फॉलिकल को पौष्टिकता देने के साथ-साथ उन्हे मजबूत करते हैं. अंडे सल्फर, प्रोटीन, फॉस्फोरस, आयरन, मिनरल  जिन्क का स्रोत होता है. यह सारे वस्तु बालों के नए विकास के लिए ज़रूरी होते हैं.

अंडे में जो विटामिन ई होता है वह भी बालों को ग्रोथ के लिए अच्छा होता है  यह बालों को धूप के यूवी रे के क्षति  प्रदूषण से भी रक्षा करता है.बायोटिन या विटामिन बी 7 की उपस्थिति से बालों के फॉलिकल  जड़ों को ताकत मिलती है.

बालों का झड़ना रोके ये एग हेयर पैक-

अंडे की जर्दी  नींबू का रस-यह पैक बालों का झड़ना कम करके पतला होने से रोकेंगे.एक या दो अंडे की जर्दी लें  नींबू का रस मिलाकर अच्छी तरह से फेंट लें. उसके बाद इस पैक को जड़ से लेकर सिरे तक अच्छी तरह से लगा लें  सोखने के लिए छोड़ दें. सूखने के बाद पानी से धो लें.

अंडा  ऑलिव तेल से स्कैल्प पर मसाज़ करने से बाल बढ़ते हैं.एक अंडे की सफेदी लें  उसमें एक छोटा चम्मच ऑलिव तेल डालकर अच्छी तरह से फेंटकर स्कैल्प  बालों पर लगा लें. पंद्रह से बीस मिनट के बाद पानी से धोने के बाद माइल्ड शैंपू से बालों को धो लें.

अंडा, ऑलिव तेल औरशहदका हेयर मास्क-रूखे  बेजान बालों के लिए तो ये हेयर मास्क जादुई उपचार की तरह है.बालों के लंबाई के अनुसार एक या दो अंडे की जर्दी लें  उसमें तीन बड़े चम्मच ऑलिव तेल  शहद डालकर अच्छी तरह से मिला लें. इस हेयर मास्क को स्कैल्प  बालों पर अच्छी तरह से लगा लें. आधा घंटा शावर कैप लगाकर रखने के बाद गुनगुने गर्म पानी से धो लें.