Tuesday , September 22 2020 8:15
Breaking News

9 सितंबर से दिल्ली में होने जा रहा लोगो पर…, केजरीवाल सरकार ने दी मंजूरी

अगले सप्ताह सोमवार से एक बार फिर दिल्ली मेट्रो सेवा (Delhi Metro) बहाल हो रही है। लेकिन इस बार कई ऐसे नियम होंगे जो आपके लिए नए हैं।

मसलन, दिल्ली मेट्रो एक दिन में सिर्फ 8 घंटे ही चलेंगी व कंटेनमेंट जोन के स्टेशन बंद रहेंगे। लेकिन इसमें एक नियम ये भी जोड़ा गया है कि अगर प्लेटफॉर्म में यात्रियों के बीच सामाजिक दूरी नहीं दिखी तो ट्रेन स्टेशन में नहीं रुकेंगी।

इन जगहों पर केन्द्र सरकार के SOP यानी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर का पालन करना जरूरी होगा। इसके तहत पब, बार, रेस्टोरेंट व होटलों में स्टैंडिंग कस्टमर्स को अनुमति नहीं दी जाएगी।

सीटिंग कपैसिटी से 50 प्रतिशत कम लोग ही बैठ सकेंगे। इसके अतिरिक्त कंटेनमेंट जोन में आने वाले पब, बार, रेस्टोरेंट व होटलों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है।

केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंजूरी दे दी है। औपचारिक आदेश जारी होने के बाद दिल्ली में पब, बार, रेस्टोरेंट व होटल में शराब सर्व की जा सकेगी। 9 से 30 सितंबर तक ट्राइयल बेसिस पर प्रारम्भ करने की अनुमति दी गई है।

7 सितंबर से मेट्रो सेवाओं को प्रारम्भ करने का निर्णय लिया गया है। इस बीच समाचार आ रही है कि दिल्ली में 9 सितंबर से पब, बार व रेस्टोरेंट्स को प्रारम्भ करने की इजाजत मिल गई है।

रोकथाम के लिए देश भर में लगाए गए लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक का सिलसिला प्रारम्भ हो गया है। व्यवसायिक गतिविधि को पटरी पर लाने के लिए अनलॉक- 4 में

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!