गणेश चतुर्थी के अवसर पर आज शाम 7 बजे केजरीवाल करने जा रहे ये काम , अपने मंत्रियों संग…

केजरीवाल ने कहा कि मेरी आम जनता से अपील है कि वह अपने बच्चों को गणेश चतुर्थी के गौरवशाली इतिहास के बारे में जरूर बताएं। बाल गंगाधर तिलक ने पुणे में पहली बार ब्रिटिश काल में सार्वजनिक जगह पर गणेश उत्सव मनाया था।

उनकी यह कोशिश एक आंदोलन बनी और स्वतंत्रता आंदोलन में गणेश उत्सव ने लोगों को एकजुट करने में अहम भूमिका निभाई। गणेश चतुर्थी ने देश के लोगों को इकट्ठा और एकजुट करने का काम किया, लोगों में देशभक्ति जगाने का काम किया। हम सभी को अपने बच्चों में आध्यात्मिकता और देशभक्ति की भावना डालनी चाहिए।

कोरोना के खिलाफ देश इस वक्त सदी की सबसे बड़ी लड़ाई लड़ रहा है। हम यह गणेश पूजन कार्यक्रम करा रहे हैं ताकि लोग घर बैठे ही टीवी के माध्यम से अपने परिवार के साथ अपने-अपने घरों से इस पूजन में जुड़कर भगवान गणेश की वंदना कर सकें और उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकें। शाम 7:00 बजे से इस कार्यक्रम का सभी चैनलों पर लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि आज सब अपने अपने घरों में भगवान श्री गणेश की पूजा-अर्चना कर रहे हैं। विघ्नहर्ता भगवान गणेश प्रथम देवता हैं। इस बार कोरोना के चलते गणेश चतुर्थी पर पंडालों के सार्वजनिक कार्यक्रमों के आयोजन की इजाजत नहीं है, इसलिए हम आपके लिए ये शानदार गणेश पूजन कार्यक्रम करवा रहे हैं।

भगवान गणेश के इस भव्य पूजन कार्यक्रम में मैं भी अपने सभी मंत्रियों के साथ शामिल रहूंगा। आप सभी से अनुरोध करता हूं कि इस भव्य सामरोह को एकसाथ मनाने के लिए अपने पूरे परिवार खासकर अपने बच्चों को साथ जरूर रखें।

केजरीवाल ने बताया कि मशहूर गायक और संगीतकार शंकर महादेवन और सुरेश वाडकर भी आज रात गणेश जी की पूजा-आरती करने के इस कार्यक्रम में शामिल होंगे और दिल्ली के सभी दो करोड़ लोग मिलकर एक साथ भगवान गणेश की पूजा-अर्चना करेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर शुक्रवार को कहा कि हम आज शाम 7 बजे ‘गणेश पूजन’ कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं, मुझे उम्मीद है कि सभी टीवी चैनलों पर इसका प्रसारण किया जाएगा। मैं सभी लोगों से अपने बच्चों के साथ भव्य कार्यक्रम देखने का अनुरोध करता हूं।