बकरीद के अवसर पर इस बकरे को खरीदने की लगी होड़ , 3 लाख रुपए के उपर पहुची कीमत

हालांकि, इस बकरे पर लाखों रुपये की बोली लग चुका है किन्तु मालिक इसे बेचने के लिए राजी नहीं है. वह अधिक पैसों की मांग कर रहा है. बकरे के मालिक का कहना है कि जब जय महेश (बकरे का नाम) 2 महीने का था.

 

यहां हर साल हजारों लोग जुटते हैं और लाखों रुपयों में बकरों की बोलियां लगती है. किन्तु इस बार कोरोना के कारण मेला नहीं लग पा रहा है मगर इस बीच संगरूर के गांव कंगनवाल का एक डेढ़ साल का बकरा शेर खान सुर्खियों में है.

बकरीद का त्यौहार बस कुछ ही दिनों में आने वाला है. इस त्योहार में पशुओं की कुर्बानी दी जाती है. खास बकरे भी ऊंचे दामों पर खरीदे जाते हैं. जिले के मलेरकोटला में सबसे बड़ी बकरा मंडी लगती थी, जहां राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल से लोग बकरे खरीदने के लिए आते हैं.

महज डेढ़ साल के बकरे की कीमत 3 लाख रुपए लगाई जा चुकी है जबकि बकरे के मालिक उसे 5 लाख में बेचने की बात कह रहे हैं. मालिक का कहना है कि बकरा इसलिए खास है, क्योंकि इसके कान के नीचे अरबी भाषा में अल्लाह लिखा हुआ है.

पंजाब के संगरूर जिले के अंतर्गत आने वाले एक गांव में शेर खान नाम का बकरा सुर्ख़ियों में बना हुआ है. बकरीद के अवसर पर इस बकरे को खरीदना बहुत खास माना जा रहा है.