करवा चौथ पर महिलायें जरुर करें ये काम वर्ना नहीं मिलेगा व्रत का पूरा फायदा

करवा चौथ पर खुद तैयार होने से पहले अपनी पूजा की थाली की सजावट कर लें करवा चौथ का व्रत महिलाओं के लिए बहुत स्पेशल होता है।इस दिन महिलाएं पूरे दिन अपने पति के लिए व्रत रखती हैं और दुल्हन की तरह सज कर चांद की पूजा करती हैं। जरा सोचिए दुल्हन की तरह सजी महिलाओं के हाथ में अगर बेरंग पूजा की थाली हो तो अच्छा नहीं लगेगा।

आपको मार्केट से महंगी-महंगी पूजा थाल लाने की जरूरत नहीं है बल्कि कुछ आसान तरीकों से आप अपनी पूजा की थाली, करवा और चलनी को सजा सकती हैं।

करवा चौथ की थाली सजाने के लिए आप मार्केट से कई वैराएटी के गोटे या लैस ले आएं,कुछ मोटे लैस, कुछ पतले और कुछ मोती वाले लैस से आपकी थाल सज जाएगी। लैस को चिपकाने के लिए ग्लू और थाल पर लगाने के लिए पेपर या रैपिंग शीट।

अगर आप चाहें तो स्टोन्स, शीशा या दूसरा कोई सजाने का सामान भी ले सकती हैं,अपनी इच्छानुसार लटकन भी ला सकती हैं। लैस पर ग्लू लगाकर थाली के चारों तरफ चिपका लें,इसके बाद थाली में अंदर की तरफ पेंदी पर पेपर या रैपिंग शीट बराबर से काटकर चिपका दें।

अगर आप लटकन लगाना चाहती हैं तो थाल के किनारों पर छोटे-छोटे लटकन लटका सकती हैं,इसी प्रकार पूजा में यूज होने वाले करवा और चलनी को भी लैस से सजा लीजिए इसके बाद आपकी तरह आपकी पूजा थाल भी सुंदर लगने लगेगी।