Tuesday , September 22 2020 0:05
Breaking News

LAC पर चीन ने की ये बड़ी हिमाकत, मुस्तैद किया सेना के साथ… निपटने के लिए…

जानकारी के मुताबिक, दोनों देशों के बीच हुई ताजा झड़प पैगॉन्ग त्सो झील के दक्षिणी किनारे पर स्थित एक चोटी को लेकर है. ये चोटी एलएसी के इस तरफ यानी भारतीय सीमा में पड़ती है.

 

चीन इस पर कब्जा चाहता है. दरअसल, 29 और 30 अगस्त की रात लद्दाख में करीब 200 चीनी सैनिक पैगॉन्ग त्सो झील से आगे भारतीय सीमा में घुसपैठ के इरादे से बढ़े चले आ रहे थे, लेकिन हमारे जवानों ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब देते हुए पीछे खदेड़ दिया.

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन की हिमाकत जारी है. दोनों देशों में चल रही बातचीत के बीच चीनी सैनिकों ने एक बार फिर से (Pangong Tso) में घुसपैठ की कोशिश की, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया.

हालांकि, घुसपैठ की इस ताजा घटना के बाद LAC पर तनाव बढ़ गया है. ऐसे में भारतीय सेना (Indian Army) पहले से और ज्यादा मुस्तैद हो गई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, किसी भी हालात से निपटने के लिए भारतीय सेना इस इलाके में राशन पानी, दवाइयां, मेडिकल सुविधाएं इकट्ठा कर रही है.

मंगलवार सुबह इलाके में सेना के गाड़ियों की आवाजाही देखी गई, जिसमें LAC पर तैनात भारतीय जवानों के लिए जरूरी सामान पहुंचाया गया.

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!