स्वतंत्रता दिवस को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर , राजकीय समारोह में शामिल होंगे केवल ये लोग

मोरहाबादी मैदान में 15 अगस्त को आयोजित होनेवाले स्वतंत्रता दिवस समारोह में होनेवाली परेड व झांकी को बुजुर्ग और बच्चे नहीं देख पायेंगे. समारोह में 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग और 10 साल से कम के उम्र के बच्चों को शामिल होने की इजाजत नहीं होगी.

कोरोना के प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है. इस संबंध में सोमवार को समाहरणालय सभागार में डीसी छवि रंजन ने पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें डीसी ने कहा कि 26 जनवरी की तर्ज पर ही कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. प्रभात फेरी और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा.

उन्होंने बताया कि इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए मोराबादी मैदान में अधिकतम एक हजार लोग ही जुट सकेंगे. उन्होंने मीडिया से आग्रह किया कि राजकीय कार्यक्रम के वक्त प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखे.

उन्होंने कैमरामैन और छायाकारों को फोटोशूट के लिए भाग-दौड़ से बचने की सलाह दी. उन्होंने यह भी बताया कि पूरे कार्यक्रम का प्रसारण राज्य सरकार की आधिकारिक वेबसाइड झारडॉटगोवडॉटइन (jhar.gov.in) पर भी होगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक सरकार की बात पहुंच सके.

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक शशि प्रकाश सिंह मीडिया से तैयारियों को लेकर सुझाव भी लिया और मीडिया को कवरेज की बाबत सुझाव भी दिये. उन्होंने राजकीय समारोह के कवरेज के दौरान आनेवाली परेशानियों पर चर्चा की. शशि प्रकाश सिंह ने बताया कि मीडिया के तमाम सुझावों पर अमल होगा.

झारखंड सरकार ने 75वें स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाने की तैयारी शुरू कर दी है. कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए विशेष तैयारी की जा रही है.

इस बार रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित राजकीय समारोह में अधिकतम एक हजार लोग ही जुट सकेंगे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आगमन से पहले सभी वीआइपी और आमजनों को अपना स्थान ग्रहण कर लेना होगा.