महंगाई पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कंसा तंज , कहा – जनता को बताए ये…

ये पहली बार नहीं है कि जब एलपीजी के दाम बढ़े हैं। इससे पहले फरवरी में तीन बार गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी देखी जा चुकी है। 4 फरवरी को 25 रुपए, 15 फरवरी को 50 रुपए और 25 फरवरी को 25 रुपए बढ़े थे।

वहीं दिसंबर के अब तक 225 रुपए सिलेंडर महंगा हुआ है। सोमवार को 25 रुपए बढ़ने के बाद दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलो के LPG सिलेंडर की कीमत 794 रुपए से बढ़कर 819 हो गई है।

लगातार बढ़ रहे सिलेंडर के दामों से जनता की भी परेशानी बढ़ रही है। पेट्रोल और एलपीजी गैस ये आम लोगों की जिंदगी का एक अहम हिस्सा है और जिस तरह से इन के दामों में इजाफा हो रहा है।

उससे लोगों के घर का बजट गड़बड़ा गया है। वहीं विपक्ष भी लगातार सरकार को बढ़ती महंगाई पर कोस रही है। यहां तक की अपना विरोध दर्ज कराते हुए इससे पहले 25 फरवरी को कांग्रेस ने सिलेंडर पर बैठकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और मोदी सरकार से दाम वापस लेने की मांग उठाई थी।

फरवरी में लगातार 3 बार और मार्च के पहले ही दिन में गैस सिलेंडर के दामों के बढ़ने से विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि LPG सिलेंडर के दाम फिर बढ़ गए है।

इसके बाद जनता के लिए मोदी सरकार के तीन विकल्प है। पहला तो व्यवसाय बंद कर दो, दूसरा अब फिर से चूल्हा फूंको और तीसरा जुमले खाओ!

मार्च की पहली ही तारीख को आम आदमी को महंगाई का बड़ा झटका लगा है। सोमवार को एक बार फिर गैस सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपए का इजाफा हो गया है। इस बढ़ोतरी के बाद पिछले एक महीने से लेकर अब तक जनता को चौथी बार महंगाई की मार पड़ी है।

वहीं पेट्रोल-डीजल के दाम भी जनता के बस के बाहर जा रहे हैं। बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर ट्वीट करते हुए निशाना साधा है।