गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर पर प्रियंका गांधी ने कही ये बात, जानकर लोग हुए हैरान

विशेष रूप से, प्रियंका ने गुरुवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर में दुबे की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए थे और कहा था कि यूपी पुलिस पूरी तरह से सक्रियता के साथ काम करने में विफल रही है। “अलर्ट होने के बावजूद, उज्जैन पहुंचने वाला गैंगस्टर सुरक्षा में कमी को उजागर करता है और मिलीभगत की ओर इशारा करता है।”

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इस घटना पर सवाल उठाते हुए कहा था कि “दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गयी है।

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ सरकार पर प्रियंका ने ‘अप्रत्यक्ष’ हमला किया जब यूपी स्पेशल टास्क फोर्स ने विकास दुबे को कानपुर से 17 किलोमीटर दूर बर्रा के पास मुठभेड़ के दौरान मार गिराया।

पुलिस के अनुसार, दुबे को ले जा रहा एक एसटीएफ काफिला शुक्रवार सुबह कानपुर आ रहा था, जब उसकी एक कार, जो बदमाश को ले जा रही थी, पलट गई। पुलिस के अनुसार, दुबे ने पुलिस कर्मियों से हथियार छीन लिए और मौके से भागने की कोशिश की थी। उसने कथित तौर पर एसटीएफ पर गोलियां चलाईं और उसके बाद टीम की ओर से जवाबी गोलीबारी में मारा गया।

दुबे को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। खबरों के मुताबिक, मुठभेड़ के दौरान एसटीएफ टीम द्वारा दुबे को पहले कमर और सीने पर गोली मारी गई थी।

कांग्रेस ने शुक्रवार (10 जुलाई) को गैंगस्टर विकास दुबे की एक दुर्घटना के बाद हुए एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन लोगों का क्या होगा जिन्होंने खूंखार ‘वांछित’ अपराधी को सरंक्षण दिया, ।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार की सुबह घटना के कुछ घंटे बाद हिंदी में ट्वीट किया, “”अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या?”