उत्तराखंड में कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी, कहा ‘सबमें डालो फूट…मिलकर करो लूट’…

विधानसभा चुनाव 2022 के लिए उत्तराखंड पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस का एक ही नारा है कि ‘सबमें डालो फूट-मिलकर करो लूट’। कांग्रेस सिर्फ और सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति करती है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार पर लिप्त होने की वजह से विकास से कोसों दूर है और डबल ब्रेक सरकार है। शुक्रवार को अल्मोड़ा पहुंचे पीएम मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए जनसभा से वादा किया कि ‘पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी’ उत्तराखंड के काम आएंगे। पर्यटकों को लुभाने के लिए उत्तराखंड में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है, जिसमें चारधाम ऑलवेदर रोड प्रोजेक्ट विशेष है । चिंता जताते हुए पीएम ने कहा कि कोरोनाकाल में कांग्रेस ने सिर्फ और सिर्फ राजनीति ही की थी।

जबकि, हकीकत यह है कि उत्तराखंड सरकार ने पर्वतीय जिलों में भी गांव-गांव जाकर शतप्रतिशत कोरोना टीकाकरण का लक्ष्य पूरा किया, जिससे पहली डोज लगाने वाला उत्तराखंड पहला राज्य बना है।

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के दूरस्थ गांवों के लिए पर्वतमाला और वाइब्रेंट विलेज योजना की शुरुआत की जाएगी ताकि प्रदेश के दूरस्थ गांवों का बुनियादी सुविधाओं का विकास हो सके और अधिक से अधिक संख्या में पर्यटक आ सकें।

पीएम मोदी ने कहा कि पलायन को पलटने वाला और पर्यटन को बढ़ावा देने वाला राज्य उत्तराखंड बनेगा। प्रर्यटन, प्रगति और रोजगार पर विशेष फोकस किया जाएगा ताकि स्थानीय युवकों को भी अपने गांव में ही रोजगार मिल सके। पीएम मोदी ने वादा किया कि उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में रेल से जल्द ही शुरू की जाएगी।

चुनावी रैली पर महिलाओं को संबोाधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा भाजपा सरकार बनते ही हर नल को जल से जोड़ दिया जाएगा ताकि किसी भी महिला को पीने के पानी के लिए भटकना न पड़े। कहा कि केंद्र सरकार ने 80 लाख पक्के घर बनाने का लक्ष्य तय किया है ताकि गरीब परिवार के लोगों को घर मिल सके और उन्हें ठंड से बचाया जा सके।