11वें दिन बढ़े तेल के दाम, पेट्रोल-डीजल की कीमतो ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

पेट्रोल-डीजल की रोज-रोज बढ़ती कीमतों को लेकर देशभर में हड़कंप मचा हुआ है। कुछ राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 स्र्पये के करीब पहुंच चुकी है। छत्तीसगढ़ में लोगों के लिए राहत की खबर यह है कि यहां अब भी पड़ोसी राज्यों की तुलना में पेट्रोल 12 स्र्पये तक और डीजल चार स्र्पये तक सस्ता मिल रहा है।

यह राहत इसलिए मिली, क्योंकि पड़ोसी राज्यों के मुकाबले छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने वैट दर कम रखी है। छत्तीसगढ़ में वर्तमान में पेट्रोल पर स्टेट टैक्स यानी वैट के रूप में 25 फीसद प्लस दो स्र्पये और डीजल पर 25 फीसद प्लस एक स्र्पये प्रति लीटर लिया जा रहा है।

दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.19 रुपये और डीजल की कीमत 80.60 रुपये प्रति लीटर हो गई है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 96.62 रुपये और डीजल की कीमत 87.67 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है।

देश में लगातार 11वें दिन तेल के दाम बढ़ गए हैं। पेट्रोल की कीमत में 30 से 31 पैसे तक बढ़ोतरी दर्ज हुई है। वहीं, डीजल के दाम भी 33 से 35 पैसे बढ़ गए हैं। दिल्ली में पहली बार पेट्रोल की कीमत 90 रुपये के पार पहुंच गई है।