लॉकडाउन को लेकर केजरीवाल ने किया ये बड़ा एलान, कहा दिल्ली में होगा…

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉक डाउन में राहत दी जानी चाहिए या नहीं। इसको लेकर दिल्ली सरकार ने लोगों से उनकी राय मांगी थी।

 

केजरीवाल ने कहा कि बीते 24 घंटे में हमें 5 लाख से ज्यादा व्हाट्सएप मैसेज मिले। 10,000 से ज्यादा लोगों ने भेजें और 39,000 लोगों के फोन आए।

उन्होंने कहा कि इस बार हमने तय किया था कि जनता को राहत देने के लिए बंद कमरों में नहीं। बल्कि जनता से ही राहत के बारे में पूछा गया कि वह किस तरह के सुझाव देना चाहती है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिन लोगों ने सुझाव दिए हैं। उनमें से ज्यादातर लोगों का कहना है कि अभी स्कूल और कॉलेज को नहीं खोलना चाहिए।

इसके अलावा होटल भी नहीं खुलना चाहिए। लेकिन वहीं दूसरी तरफ लोगों का कहना है कि रेस्टोरेंट या होम डिलीवरी की इजाजत मिलने चाहिए।

सीएम ने कहा कि लोगों का मानना है कि अभी स्विमिंग पूल, जिम, सिनेमा हॉल, स्पा, नाई की दुकान और सैलून यह भी नहीं खुलने चाहिए। दिल्ली वाले ने सुझाव दिया है कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन सभी लोगों को करना चाहिए।

साथ ही बस और ट्रेन को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के पालन के तहत चलाना चाहिए। वहीं मार्केट कॉन्प्लेक्स को ऑड-ईवन नियम के तहत खोलना चाहिए, ताकि भीड़ न लगे।

कोरोना संकट के बीच लॉक डाउन में राहत के लिए दिल्ली सरकार ने दिल्ली वालों से सुझाव मांगे थे। जिसमें दिल्ली सरकार ने बताया कि कई लोगों ने उन्हें सुझाव दिए। जिसमें स्कूल, कॉलेज और नाई की दुकान नहीं बल्कि खाने पीने की चीज खोलने के लिए कहा गया है।