बोर्ड परीक्षा को लेकर पीएम मोदी ने बच्चों को दी ये टिप्स, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए…

पूरे दिन छात्र ट्विटर पर बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की मांग से संबंधित हैश टैग ट्रेंड कराते रहे. कई छात्रों ने अपने ट्वीट में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को भी टैग किया.

छात्रों का कहना है कि कई देशों में कोरोना के कारण परीक्षाएं आयोजित नहीं की जा रही हैं. ऐसे में छात्र हितों का ध्यान रखते हुए भारत में भी परीक्षाएं नहीं होनी चाहिए.

इस दौरान छात्रों और शिक्षकों ने सवाल पूछे और पीएम मोदी ने उनके जवाब दिए. पीएम ने इस दौरान कहा कि परीक्षा को लेकर तनाव न लें. परीक्षा से डरना नहीं चाहिए. माता पिता को बच्चों पर परीक्षा को लेकर तनाव नहीं लेना चाहिए.

बच्चों की सहज एवं तनावमुक्त रखना है.” देश भर के स्कूलों में सीनियर कक्षाओं 9वीं से लेकर 12वीं तक के छात्रों के लिए आयोजित होने वाली वार्षिक एवं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर होने वाले तनाव को लेकर प्रधानमंत्री ने कई महत्वपूर्ण टिप्स दिये.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने लोकप्रिय कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा’ में देश भर के लाखों छात्रों, उनके शिक्षकों और अभिभावकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया.

इधर, लाइव हो रहे ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के दौरान सोशल मीडिया पर छात्र प्रधानमंत्री से कह रहे थे कि मोदी सर, बोर्ड परीक्षाएं और महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा स्थगित करवा दीजिए.

महाराष्ट्र में सिविल सेवा परीक्षा 11 मार्च को होनी है. पीएम मोदी के ट्विटर पर लाइव हो रहे कार्यक्रम के वीडियो के नीचे परीक्षाएं रद्द करने की मांग की बाढ़ आई थी. छात्र #cancelboards2021 और #studentslifematter के साथ #postponempsc जैसे हैश टैग के साथ पीएम मोदी को टैग करते हुए रिप्लाई कर रहे थे.