अखिलेश यादव पर सीएम योगी ने साधा निशाना , कहा इनके नस-नस में दौड़ रहा…

पाकिस्तान भारत का असली दुश्मन नहीं है। यह कहकर घिरे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी निशाना साधा है। सीएम योगी ने अखिलेश की शिक्षा-दीक्षा पर सवाल उठाते हुए कहा है कि वे खुद को समाजवादी कहते हैं लेकिन इनके नस-नस में तमंचावाद दौड़ रहा है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया, ”जिन्हें पाकिस्तान दुश्मन नहीं लगता, जिन्ना दोस्त लगता है। उनकी शिक्षा-दीक्षा और दृष्टि पर क्या ही कहा जाए। वे स्वयं को समाजवादी कहते हैं, लेकिन सत्य यही है कि इनके नस-नस में ‘तमंचावाद’ दौड़ रहा है।” जिन्हें पाकिस्तान दुश्मन नहीं लगता, जिन्ना दोस्त लगता है। उनकी शिक्षा-दीक्षा और दृष्टि पर क्या ही कहा जाए।

वे स्वयं को समाजवादी कहते हैं, लेकिन सत्य यही है कि इनके नस-नस में ‘तमंचावाद’ दौड़ रहा है। गौरतलब है कि एक इंटरव्यू में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान को लेकर बीजेपी उन्हें लगातार घेर रही है। अखिलेश को ‘पाकिस्तान प्रेमी’ बताकर पार्टी नेताओं ने उन्हें घेर लिया है। सोमवार को पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अखिलेश पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि याकूब मेनन फांसी पर चढ़ गया नहीं तो अखिलेश उसे भी टिकट दे देते। वह कसाब को स्टार प्रचारक बना लेते।

अब सीएम योगी ने भी उन्हें इस बयान पर घेरा है। इसके पहले सीएम दंगाई प्रेमी बता चुके हैं। सीएम योगी अपने बयानों में लगातार को आपराधिक वंशवादी, अलोकतांत्रिक, तमंचावादी पार्टी बता रहे हैं। सपा उम्मीदवारों की सूची पर भी सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा है कि यह सूची इस पार्टी के ‘दंगाई प्रेमी’ और ‘तमंचावादी’ होने का प्रमाण देती है।

एक दिन पहले ही सीएम योगी ने अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा था कि समाजवादी और पार्टी सत्य, नदी के दो किनारे हैं जो कभी एक नहीं हो सकते। उन्होंने अखिलेश द्वारा यूपी की जनता से किए गए पुरानी पेंशन बहाली, 300 यूनिट तक फ्री बिजली, आईटी सेक्टर में 22 लाख नौकरियों सहित तमाम वादों पर भी निशाना साधा।