26 जुलाई को पीएम मोदी करेंगे ये बड़ा एलान, जानकर लोग हो जाए तैयार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, ‘मुझे पूरा विश्वास 130 करोड़ देशवासियों की शक्ति पर है, आप सब पर है, इस देश की महान परम्परा पर है.’ पीएम मोदी ने इसके साथ ही कहा लद्दाख में हमारे जो वीर जवान शहीद हुए हैं, उनके शौर्य को पूरा देश नमन कर रहा है और श्रद्धांजलि दे रहा है.

 

इससे पहले 28 जून को प्रधानमंत्री ने Mann Ki Baat के जरिए लोगों को संबोधित किया था. उन्होंने मन की बात 13वी कड़ी में चीन समेत विभिन्न विषयों का जिक्र किया था.

पीएम मोदी ने मन की बात में कहा था, ‘भारत की तरफ आंख उठाकर देखने वालों को करारा जवाब मिला है. अगर भारत दोस्ती निभाना जानता है.

तो आंख में आंख डालकर उचित जवाब देना भी जानता है.’ पीएम मोदी ने इस दौरान एक संस्कृत श्लोक के जरि चीन पर निशाना साधा. चीन को चेतावनी देते हुए पीएम ने कहा था.

एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा- ‘मुझे यकीन है कि आप इस बारे में जानते होंगे कि कैसे सामूहिक प्रयास प्रेरणादायक बदलाव हुए और कैसे सकारात्मक बदलाव लाए जा सकते हैं.

बेशक आप उन पहलुओं से भी परिचित होंगे जिन्होंने लोगों की जिन्दगी में बदलाव किए हैं. कृप्या आप उन्हें इस महीने की 26 तारीख को होने वाले मन की बात के लिए साझा करें.’

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा- ‘मन की बात के लिए इनपुट देने के लिए कई साधन हैं. आप 1800-11-7800 डायल कर के अपना मैसेज रिकॉर्ड कर सकते हैं. इसके साथ ही NaMo ऐप के जरिए अपने विचार साझा कर सकते हैं. साथ ही Mygov पर भी अपनी सलाह दे सकते हैं.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने जुलाई महीने के आखिरी रविवार यानी 26 जुलाई के लिए मन की बात (Mann Ki Baat 2.0) के दूसरे चरण की शृंखला में श्रोताओं से सलाह मांगी है. उन्होंने कहा कि जो भी इस मन की बात के लिए कोई सलाह देना चाहते हैं तो विभिन्न माध्यमों से दे सकते हैं.