15 अगस्त के मौके पर लाल किले पर होगा ये, गृह मंत्रालय ने जारी की ये गाइडलाइंस

वहीं सूत्रों के मुताबिक 15 अगस्त के संबोधन में आत्मनिर्भर भारत अभियान, कोरोना वैक्सीन, सीमा सुरक्षा और कोरोना की लड़ाई में स्वदेशी अभियान ने किस तरीके से बढ़-चढ़कर कदम उठाए हैं। इन विषयों पर विषयों का जिक्र किया जा सकता है।

 

इस बार के कार्यक्रम में जगह-जगह हैंड सैनिटाइजर रखे जाएंगे, मास्क पहनना अनिवार्य होगा। बैठने की व्यवस्था सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर किया जाएगा जिसमें 2 गज की दूरी रखी जाएगी। इस बार के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्रियों, वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा कोविड-19 वॉरियर्स को आमंत्रित किया जा सकता है।

कार्यक्रम के लिए जारी गाइडलाइंस के मुताबिक इस बार 15 अगस्त के मौके पर काफी कम मेहमानों को न्योता दिया जाएगा इस बार कार्यक्रम में स्कूली बच्चे शामिल नहीं होंगे, जो पहले हर साल 15 अगस्त के मौके पर लाल किले के ठीक सामने बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे मौजूद रहते थे।

कोरोना संकट के कारण दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किले पर इस बार नजारा कुछ अलग होगा। इस बार 15 अगस्त पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान मेहमानों की भारी भीड़ नहीं होगी और ना ही कोई बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस बार के स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के लिए गृह मंत्रालय की ओर से गाइडलाइंस जारी की गई है।

देश में कोरोना संकट के बीच के बीच सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगाई गई है। ऐसे में जल्द ही स्वतंत्रता दिवस आने वाला है जिसको लेकर तैयारियां जोरों पर है।