OMG : सीएम योगी ने इस तरह कर डाली अफसरों की पड़ताल, अफसरों के खिलाफ जारी हुआ ये नोटिस

यूपी के 10 बेलगाम डीएम और 6 एसपी पर सीएम योगी आदित्यनाथ का डंडा चला है। इन अफसरों ने सीएम योगी के निर्देश नहीं माने थे। सभी 16 अफसरों पर अब प्रशासनिक कार्रवाई होने जा रही है।

दरअसल, कुछ अफसरों ने शायद सोच लिया कि योगी तो लखनऊ में बैठे हैं। उनपर भला वो कैसे नजर रखेंगे। लेकिन इन अफसरों से यहीं चूक हो गई। हुआ यूं कि गुरुवार को सीएम योगी ने सभी जिलों में पड़ताल कराई कि डीएम और एसपी सुबह साढ़े नौ बजे दफ्तर में बैठे या नहीं।

जांच में पाया गया कि 10 जिलों में डीएम जनता दर्शन के लिए अपने दफ्तर में मौजूद नहीं थे। इसी तरह छह जिलों में एसपी और एसएसपी भी अपने दफ्तरों में नहीं मिले। निर्देश न मानने वाले इन अफसरों की रिपोर्ट सीएम योगी को भेजी गई। इसके बाद उन्होंने इन डीएम और एसपी को कारण बताओ नोटिस देने के आदेश दिए। साथ ही प्रशासनिक कार्रवाई करने के लिए भी कहा।

जुलाई में लखनऊ में कानून और व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान सीएम योगी ने सभी जिलों के डीएम और एसपी को सुबह साढ़े नौ बजे से 11 बजे तक जनता दर्शन के निर्देश दिए थे। उन्होंने इन अफसरों के आवास पर कैंप कार्यालय भी बंद करा दिए थे। लेकिन कुछ अफसर अब भी पुराने ढर्रे पर चल रहे हैं। इन अफसरों को शायद ये नहीं पता कि ये न्यू इंडिया का नया यूपी है। जहां ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जो खुद भी वक्त के पाबंद है और आम लोगों की मुश्किलों को दूर करने के लिए दिन रात एक किए रहते हैं।