ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करने से मिलता है ये लाभ

किसी भी चीज की आधी – अधूरी जानकारी हमें फायदे की जगह नुकसान पहुंचा देती है इसलिए ऑलिव ऑयल को लगाने से पहले ध्यान रखें कि आपका चेहरा पूरी तरह साफ हो यानी अपने चेहरे को फेस वॉश से जरूर धो लें।

इसके बाद ऑलिव ऑयल की 4-5 बूंदें ही चेहरे पर लगाएं। ज्यादा ऑलिव ऑयल लगाने से पिंपल्स की समस्या हो सकती है। वहीं, अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो टी ट्री इंसेशियल ऑयल की कुछ बूंदें ऑलिव ऑयल में डाल लें।

आप रात को सोने से पहले अपनी त्वचा पर ऑलिव ऑइल की 4 बूंदें लेकर मसाज करें। चेहरे और गर्दन पर सिर्फ 2 मिनट की मसाज करें और फिर सो जाएं। सुबह उठकर देखें कि आपकी स्किन पर कैसा परफेफ्ट ग्लो नजर आएगा।

जैतून के तेल में विटामिन-ई भरपूर मात्रा में पाया जाता है इसलिए यह तेल आपकी त्वचा का रंग निखारने में बहुत अहम रोल निभाता है। यह आपकी स्किन सेल्स की रिपयेरिंग स्पीड को इतना बढ़ा देता है कि आपके चेहरे पर आप सिर्फ एक रात में ग्लो पा सकते हैं।

अक्सर ऐसा होता है कि आप स्किन केयर के नाम पर कई प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर लेते हैं लेकिन फिर भी स्किन ग्लोइंग नजर नहीं आती। ऐसे में आपको स्किन पर ओवर प्रोडक्ट्स यूज करने की बजाय नेचुरल ऑयल का इस्तेमाल करना चाहिए। आज हम आपको ऑलिव ऑयल के इस्तेमाल का तरीका बता रहे हैं, जिससे आपकी स्किन नेचुरल ग्लोइंग बनेगी।