ओब्लैक के दो बचाव से एटलेटिको सेमीफाइनल में, पेनल्टी शूटआउट में इंटर को 3-2 से हराया

गोलकीपर जेन ओब्लैक के दो शानदार बचाव की बदौलत स्पेनिश क्लब एटलेटिको मैड्रिड ने इटैलियन क्लब इंटर मिलान को पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से हराकर चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। पहले चरण में गत उपविजेता इंटर के हाथों 0-1 से हार के बाद बुुधवार की रात एटलेटिको ने निर्धारित समय में 2-1 से जीत हासिल कर गोल औसत 2-2 कर दिया। परिणाम के लिए अतिरिक्त समय का सहारा लिया गया, यहां गोल नहीं होने पर पेनाल्टी शूटआउट में एटलेटिको ने बाजी मार ली। ओब्लैक ने एलेक्सिस सांचेज और डेवी क्लासेन की किक को रोका, जबकि लाउतारो मार्टिनेज पेनाल्टी किक को क्रास बार के ऊपर मार बैठे। निर्धारित समय में एटलेटिको के लिए एंटोनी ग्रीजमैन (37), मेंफिस डीपे (87) ने और इंटर के लिए फेडेरिको डिमारको (35 मिनट) ने गोल किए।

डीपे ने शूटआउट में भी किया गोल
मैच के बाद मेट्रोपोलिटानो स्टेडियम जश्न में डूबा था और एटलेटिको के कोच डिएगो सिमोन की आंखों में आंसू थे। सिमोन ने कहा कि वह खिलाडिय़ों और प्रशंसको केलिए बेहद खुश हैं। हम एक बार फिर यूरोप की श्रेष्ठ आठ टीमों में हैं। शूटआउट में एटलेटिको के लिए डीपे, रोड्रिगो रीकुएल्मे, एंजेल कोरिया ने गोल किए। निगुएज की किक को इंटर के गोलकीपर यान सोमेर ने बचाया। इंटर के लिए शूटआउट में कालहानोग्लू, फ्रांसेस्को असेरबी ने गोल किए। एटलेटिको बीते सत्र में ग्रुप दौर में ही बाहर हो गया था, जबकि 2021-22 के क्वार्टर फाइनल में उसे मैनचेस्टर सिटी ने हराया था।

डॉर्टमुंड भी क्वार्टर फाइनल में
जर्मनी के क्लब बोरसिया डॉर्टमुंड ने डच क्लब पीएसवी आइंडहोवेन को 2-0 से हराकर चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। दोनों के बीच पहला चरण 1-1 की बराबरी पर रहा था। दूसरे चरण में डॉर्टमुंड के लिए जाडोन सांको (3) और मार्को रीस (90+5 मिनट) ने गोल किए। तीन वर्षों में पहली बार डॉर्टमुंड ने लीग के अंतिम 8 में जगह बनाई है। लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली टीमों में मैनचेस्टर सिटी, बायर्न म्यूनिख, पीएसजी, रियल मैड्रिड, बार्सिलोना, एटलेटिको, आर्सेनल और बोरसिया डॉर्टमुंड शामिल हैं।