एनवीडिया के संस्थापक और सीईओ जेन्सेन हुआंग ने कहा, “एक नया कंप्यूटिंग युग शुरू होगा…

ग्राफिक्स चिप की दिग्गज कंपनी एनवीडिया ने दूसरी तिमाही में 6.188 अरब डॉलर का मुनाफा कमाया है जो पिछले साल की इसी तिमाही से 843 फीसदी की ज्यादा है।

कंपनी ने 30 जून को समाप्त तिमाही में 13.51 अरब डॉलर का राजस्व दर्ज किया, जो एक साल पहले की तुलना में 101 प्रतिशत और इस साल की पहली तिमाही से 88 प्रतिशत अधिक है। गेमिंग राजस्व भी साल-दर-साल आधार पर 22 प्रतिशत बढ़कर 2.48 अरब डॉलर तक पहुंच गया।

कंपनी ने डेटा सेंटर का राजस्व 10.32 अरब डॉलर बताया, जो एक साल पहले की तुलना में 171 प्रतिशत अधिक है।

एनवीडिया के संस्थापक और सीईओ जेन्सेन हुआंग ने कहा, “एक नया कंप्यूटिंग युग शुरू हो गया है। दुनिया भर में कंपनियां सामान्य प्रयोजन से त्वरित कंप्यूटिंग और जेनरेटिव एआई की ओर बदलाव कर रही हैं।”

कंपनी को उम्मीद है कि अगली तिमाही में राजस्व 16 अरब डॉलर होगा।

एनवीडिया के कार्यकारी उपाध्यक्ष और मुख्य वित्तीय अधिकारी कोलेट क्रेस ने कहा, “एनवीडिया त्वरित कंप्यूटिंग और एआई प्लेटफार्मों की जबरदस्त मांग है। हमारे आपूर्ति भागीदार हमारी जरूरतों को पूरा करने के लिए क्षमता बढ़ाने में असाधारण रहे हैं।

“हमें उम्मीद है कि अगले साल तक प्रत्येक तिमाही में आपूर्ति बढ़ेगी। भौगोलिक आधार पर अमेरिका में डेटा सेंटर की वृद्धि सबसे मजबूत थी क्योंकि ग्राहक एआई और त्वरित कंप्यूटिंग में पूंजी निवेश कर रहे हैं।”