नुसरत जहां और निखिल जैन की शादी को कोर्ट ने बताया अमान्य, जाने पूरी खबर

बंगाली फिल्म एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) आजकल अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से खबरों में छाई हुई हैं। नुसरत कभी निखिल जैन से शादी फिर तलाक, और फिर इस शादी को गैर कानूनी बता कर चर्चा में रही हैं।

अब कोर्ट ने भी नुसरत के दावे को सही ठहराते हुए निखिल के साथ उनकी शादी को अमान्य करार दे दिया है। स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत नुसरत-निखिल की शादी वैध नहीं मानी जाएगी।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक कोलकाता में एक अदालत के नियम के अनुसार, नुसरत जहां और निखिल जैन की शादी को अमान्य करार दे दिया है। कोर्ट ने आदेश दिया कि तुर्की के बोडरम में 19 जून 2019 को हुई कथित शादी कानूनी रूप से वैध नहीं है।

अदालत ने जैन के इस दावे को संज्ञान में लिया कि वह और नुसरत ने ‘पश्चिमी और भारतीय परंपरा तथा हिंदू शादी के अनुष्ठानों’ के बाद करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों की मौजूदगी में शादी की दावत रखी थी लेकिन तुर्की में उनकी शादी कभी पंजीकृत ही नहीं हुई। निखिल ने ये भी दावा किया कि भारत लौटने के बाद वे दोनों साथ रहने लगे लेकिन इसके बाद उनके बीच संबंध खराब हो गए और नुसरत इस संबंध को बरकरार रखने के लिए तैयार नहीं थीं।

आपको बता दें कि शादी टूटने के बाद नुसरत ने 26 अगस्त 2021 को बेटे ईशान को जन्म दिया था। एक्ट्रेस को बच्चे के पिता को लेकर भी खूब ट्रोल किया गया था। इतना ही नहीं निखिल ने इस बच्चों का अपना बच्चा नहीं माना और ये दावा किया कि वो बच्चे के पिता नहीं हैं।

इसके बाद बच्चे का बर्थ सर्टिफिकेट वायरल हुआ, जिसमें पिता का नाम यश दासगुप्ता लिखा था। नुसरत अब सामने ये खुल्लमखुला कबूल लिया है कि एक्टर यश दासगुप्ता के साथ उनका खास रिश्ता है और अपने बेटे का पिता भी यश ही हैं।