कोरोना महामारी के बीच बढ़ी इन जानवरों की संख्या, परेशान हुए लोग

इन आवारा गाय, बैल और कुत्तों आदि बेजुबान जानवरों को पेट भरने के लाले पड़ रहे हैं. इनके साथ ही ब्रिटेनवासी कोरोना के साथ-साथ बड़े चूहों से बेहद परेशान व खौफ में हैं.

 

इन चूहों की लंबाई भी अधिक है ये 18 इंच तक लंबे है. इस प्रकार के चूहों को जाइंट रेट बोला जाता है. लॉकडाउन में खाने पीने को न मिलने के चक्कर में इन चूहों ने अपना व्यवहार को आक्रामक बना लिया वहीं इनकी संख्या बहुत ज्यादा बढ़ गई है. ये चूहे आम लोगों के लिए मुसीबत बन रहे हैं.
इन पर रेट पॉयजन का भी प्रभाव नहीं हो रहा है. बड़े व शक्तिशाली चूहे छोटे व निर्बल को मार रहे हैं. जहर के प्रति इन्होंने एक इम्यूनिटी हासिल कर ली है.

हिंदी वेबसाइट में छपी एक समाचार के मुताबिक ये चूहे बहुत ज्यादा उत्पाद मचा रहे है. दो महीनों से ये सीवर-अंडरग्राउंड नालियों से निकल कर रहवासी इलाकों में घुस रहे हैं. समाचार के मुताबिक ये इतने भूखे हैं कि अब एक-दूसरे को ही भोजन बना कर खा रहे है.

कोरोना वायरस  ने पूरी संसार को इस कदर चपेट में लिया है कि तमाम राष्ट्रों ने लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा कर दी है.

हिंदुस्तान में भी पूरी तरह से लॉकडाउन है. इस सारे समय के दौरान न केवल देश के आम जन को कठिनाई हो रही है, बल्कि इन दिनों लॉकडाउन  के चक्कर में बेजुबान जानवर भूख से बेहाल हैं, क्योंकि जानलेवा वायरस कोरोना इनके लिए भी आफत बन कर आया है.