दिल्ली में ओमिक्रॉन की दस्तक के बाद से बढ़ने लगे कोरोना मरीजों की संख्या, इतने लोगो की हुई मौत

दिल्ली में ओमिक्रॉन की दस्तक के बाद से कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। एक से सात जनवरी तक सात दिनों में कोरोना के 58 हजार से अधिक नए मरीज मिले, जो पिछले वर्ष के अंतिम सात महीनों में मिले कुल मरीजों की संख्या से दोगुना से भी अधिक हैं। इस अवधि में कोरोना मरीजों की संख्या में छह गुना से भी अधिक का इजाफा हुआ है।

एक से सात जनवरी के बीच कोरोना के 58,587 नए मरीज सामने आए, जबकि पिछले वर्ष अंतिम सात महीनों में 21,913 मरीज सामने आए थे। यानि दो गुना से ज्यादा मरीज बीते सात दिन में मिले हैं। मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही सात दिन के अंदर 29 मरीजों की मौत भी दर्ज की गई है।

कोविड-19 स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार अस्पतालों में भी कोरोना के मरीज तेजी से बढ़े हैं। एक जनवरी को अस्पताल में भर्ती मरीजों का आंकड़ा 247 था, जो सात जनवरी को बढ़कर 1390 तक पहुंच गया। वहीं होम आइसोलेशन में 20 हजार मरीजों का उपचार चल रहा है।

दिल्ली में एक जनवरी को कोरोना के 2,716 नए मरीज मिले थे, जिसके बाद से कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी जारी है। सात जनवरी को नए मरीजों का आंकड़ा 17335 पहुंच गया, यानि इस अवधि में छह गुना से अधिक रफ्तार से कोरोना के मरीज बढ़े।