Patna: A policeman enquires from tourists about their travel history during a nationwide lockdown in the wake of coronavirus outbreak, in Patna, Friday, April 10, 2020. (PTI Photo)(PTI10-04-2020_000265B)

अब इस राज्य में बिना मास्क के पकड़े जाने पर लगेगा 200 रुपये का जुर्माना, साथ में मिलेगी ये सजा

स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने कहा: “कोविड मामलों में वृद्धि हुई है और लोगों को इसे हल्के में ना ले. आप महाराष्ट्र और केरल में कोरोना के मामले को बढ़ता देख सकते हैं और अगर लोग नहीं मान रहे है और इसी तरह का व्यवहार करते रहे, तो तमिलनाडु में भी कोरोना के मामलों में बढ़ने में देरी नहीं होगी.

राज्य के लिए मुश्किल है और इसलिए ये उपाय हैं.” राधाकृष्णन ने चेन्नई में नियंत्रण क्षेत्रों की भी जाँच की और कहा कि चेन्नई शहर के कोविड केंद्रों में लगभग 4,000 बिस्तर तैयार हैं.

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने अब तक मास्क नहीं पहनें के कारण और लॉ एंड ऑर्डर को फॉलो ना करने के लिए 14 लाख लोगों से पहले ही 13 करोड़ रुपये वसूले हैं.

तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन (Health Secretary J Radhakrishanan) ने भी बिना मास्क पहने घर से निकलने वालों पर 200 रुपये का जुर्माना लगाने का आदेश दिया था.

राज्य के स्वास्थ्य सचिव ने अधिकारियों के साथ चेन्नई शहर में विभिन्न स्थानों पर निरीक्षण करने का निर्देश दिया और जो भी लॉ एंड ऑर्डर तोड़े उसपर तुरंत जुर्माना लगाने का आदेश दिया.

इस हालात को देखते हुए तमिलनाडु के नीलगिरि (Nilgiri) में अब मास्क नहीं पहनने वालों पर 200 रुपये का जुर्माना लगेगा. कोरोना के बढ़ते संक्रमण और लोगों की लापवाही को मद्देनजर रखते हुए नीलगिरी कलेक्टर जे इनोसेंट दिव्या (J Innocent Divya) ने यह फैसला लिया है.

उन्होंने कहा कि लोग कोरोना की स्थिति को अब बहुत ही हल्के में ले रहे है लेकिन महामारी अभी खत्म नहीं हुई है. हमारी जंग अभी जारी है. यह एक दूसरी लहर का संकेत हैं.

मैं सभी लोगों से अपील करती हूं की जब भी घर से निकले बिना मास्क पहले ना निकले. वहीं उन्होंने कहा कि अगर सड़क पर कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के दिखता हैं तो उनसे जुर्माने के तौर पर 200 रुपये लिए जाएंगे.

तमिलनाडु (Tamil Nadu) में शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के 695 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इन नए मामलों को मिलाकर तमिलनाडु में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 8,58,967 हो गई. शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 4 और मरीजों की मौत हो गई.