अब पाकिस्तान का ये हिस्सा भारत में होगा शामिल, सेना को आदेश देने की…

पाक के कब्जे वाले कश्मीर  के बारे में सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे  के बयान का स्वागत करते हुए अजमेर दरगाह  के दीवान दीवान सैयद जैनुल आबेदीन अली खान ने शनिवार को बोला कि फौज (Army) को पीओके वापस लेने का आदेश दिया जाना चाहिए।

खान ने ट्वीट (Tweet) किया, ”जब सेना है तैयार तो किस का है इंतेज़ार। भारतीय संसद (Indian Parliament) को सेना को आदेश देना चाहिए कि वह पीओके को हिंदुस्तान में सम्मिलित करे। ”

अजमेर दरगाह के दीवान दीवान सैयद जैनुल आबेदीन अली खान ने लिखा है, ”भारत अपने इस अभिन्न हिस्से को वापस लाकर कश्मीर (Kashmir) को सम्पूर्ण कश्मीर बनाए बल्कि अखंड कश्मीर का सपना भी पूरा करे। ”

इससे पहले सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने शनिवार को बोला कि यदि सेना को संसद से आदेश मिलता है तो वह पाक के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) को अपने नियंत्रण में ले सकती है।

जनरल नरवणे ने बोला था कि हमारे प्रशिक्षण का फोकस भविष्य के युद्धों (Future Wars) के लिए सेना को तैयार करने पर होगा, जो नेटवर्क केंद्रित व जटिल होगा। चाइना से आ रही चुनौतियों के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, हम उत्तरी सीमा पर उभरी चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, हमने उत्तरी सीमा पर आधुनिक हथियारों के जरिए निगरानी रख रहे हैं।