Monday , September 28 2020 13:25
Breaking News

अयोध्या में अब होने जा रहा ये, श्रद्धालुओं के लिए बनेगा…, होंगी ये खास सुविधाएं

देश-दुनिया में भगवान श्रीराम की स्वीकार्यता के मद्देनजर अयोध्या में भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) और दुनिया की सबसे ऊंची श्रीराम की प्रतिमा बनने के साथ अयोध्या दुनिया भर के रामभक्तों और अन्य लोगों की आस्था का केंद्र बनेगी. हर कोई अपने आराध्य का दर्शन करने एक बार अयोध्या जरूर आना चाहेगा. लिहाजा नव्य अयोध्या में इनकी सुविधा का खास ख्याल रखा गया है.

 

उत्तर प्रदेश आवास-विकास परिषद इसको प्रारंभिक स्वरूप भी दे चुका है. पिछले दिनों मुख्यमंत्री के सामने इसका प्रस्तुतिकरण भी हो चुका है. कुल मिलाकर नव्य अयोध्या बहुरंगी और वसुधैव कुटुम्बकम का मॉडल (Model) बनेगी.

अयोध्या (Ayodhya) को पर्यटन स्थल बनाने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. इस सिलसिले में अयोध्या की राम नगरी को नया स्वरूप देने का काम जोर-शोर से चल रहा है.

जहां चौड़ी सड़कें- सड़कें होगी. इन सड़कों के दोनों किनारों पर पेड़- पौधे लगे हुए होंगे. सूर्योदय होने पर होटल की खिड़की से झांकते ही देश की पंच नदियों में से एक पवित्र सरयू नदी और रामलला के भव्य मंदिरका दीदार.

रात तो ऐसी दिखेगी मानों आसमान के सारे तारे सरयू में ही उतर आए हों. मुख्यमंत्री योगी ने नव्य अयोध्या के बारे में कुछ ऐसी ही परिकल्पना तैयार की है.

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!